Ashoka Buildcon share: अशोका बिल्डकॉन शेयर में 8 फीसदी का उछाल, 3982 करोड़ रुपये के आर्डर से मिली तेजी

Ashoka Buildcon share price: कंपनी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में प्रमुख पुलों के निर्माण के लिए भी एलओए मिले हैं। इनमें रेवास रेड्डी तटीय राजमार्ग पर जयगढ़ क्रीक पर 715.99 करोड़ रुपये की स्वीकृत बोली कीमत पर एक पुल और उसी राजमार्ग पर रेवदंडा और सालाव के बीच कुंडलिका क्रीक पर 1,284 करोड़ रुपये की बोली कीमत पर एक और पुल शामिल है।

ashoka buildcon shares, ashoka buildcon share price

अशोका बिल्डकॉन।

Ashoka Buildcon share price: सिविल कंस्ट्रक्शन फर्म अशोका बिल्डकॉन के शेयर सोमवार को बीएसई पर 8 फीसदी बढ़कर 272 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। अशोका बिल्डकॉन के शेयर की कीमत में उछाल तब आया जब कंस्ट्रक्शन कंपनी को महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से 3,982.25 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए स्वीकृति पत्र (एलओए) मिला। बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक इन प्रोजेक्ट में संयुक्त उद्यम के रूप में महाराष्ट्र नगर एवं औद्योगिक विकास निगम (CIDCO) भी शामिल है, जिसकी कुल लागत जीएसटी को छोड़कर 1,673.25 करोड़ रुपये है।
इसके अलावा, अशोका बिल्डकॉन ने रायगढ़ में कोलमंडला को वेश्वी से जोड़ने वाले बैंकोट क्रीक पर एक पुल के निर्माण के लिए 310 करोड़ रुपये की स्वीकृत बोली मूल्य पर एलओए हासिल किया। कंपनी इंजीनियरिंग खरीद और निर्माण आधार (ईपीसी) और निर्मित, संचालित और हस्तांतरण (बीओटी) आधार पर बुनियादी ढांचा सुविधाओं के निर्माण और तैयार मिश्रित कंक्रीट की बिक्री के कारोबार में लगी हुई है।

Ashoka Buildcon share price history: अशोका बिल्डकॉन शेयर प्राइस इतिहास

अशोका बिल्डकॉन के शेयर की कीमत ने बाजार से बेहतर परफॉर्मेंस किया है क्योंकि यह साल दर साल 91.6 फीसदी बढ़ा है, जबकि पिछले एक साल में 100.8 फीसदी की बढ़त हासिल की है। इसकी तुलना में बीएसई सेंसेक्स साल दर साल 13.3 फीसदी और एक साल में 23.5 फीसदी बढ़ा है।

Ashoka Buildcon Market Cap :

कंपनी का कुल मार्केट कैप 7,357.76 करोड़ रुपये है। इसके शेयर 15.13 गुना के प्राइस टू अर्निंग्स मल्टीपल पर कारोबार कर रहे हैं और प्रति शेयर आय 16.64 रुपये है। सुबह 10:06 बजे बीएसई पर कंपनी के शेयर की कीमत 1.20 फीसदी बढ़कर 308 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गई। वहीं, बीएसई का सेंसेक्स 0.27 फीसदी गिरकर 81,387.15 के स्तर पर था।

Ashoka Buildcon financials: अशोका बिल्डकॉन की वित्तीय स्थिति

अशोका बिल्डकॉन ने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में अपने एकल नेट प्रॉफिट में 148 फीसदी की बढ़ोतरी हासिल की, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही के 16.40 करोड़ रुपये की तुलना में 40.80 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।
कंपनी की कुल आय साल-दर-साल (YoY) 22 फीसदी बढ़कर 1,900.80 करोड़ रुपये हो गई, जो इसी अवधि में 1,557.20 करोड़ रुपये थी। इसके अतिरिक्त, एबिटा मार्जिन में 150 आधार अंकों (बीपीएस) का सुधार हुआ, जो 6.1 फीसदी से बढ़कर 7.6 फीसदी हो गया।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited