Azad Engineering IPO: आजाद इंजीनियरिंग IPO की कब होगी लिस्टिंग, इसमें सचिन तेंदुलकर से वीवीएस लक्ष्मण तक ने लगाए पैसे

Azad Engineering IPO Listing Date: ग्रे मार्केट में इस आईपीओ में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस आईपीओ की लिस्टिंग के बाद इसमें पैसा लगाने वालों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

Azad Engineering IPO:  आजाद इंजीनियरिंग IPO की कब होगी लिस्टिंग, इसमें सचिन तेंदुलकर से वीवीएस लक्ष्मण तक ने लगाए पैसे
Azad Engineering IPO Listing Date: आजाद इंजीनियरिंग आईपीओ बंद हो चुका है। इसमें क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी निवेश किया है। अंतिम सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन शुक्रवार को आईपीओ को कुल 80.60 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला है। ग्रे मार्केट में इस आईपीओ में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस आईपीओ की लिस्टिंग के बाद इसमें पैसा लगाने वालों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है। जैसा कि सचिन तेंदुलकर ने भी इसमें निवेश किया है तो उन्हें भी मल्टीबैगर रिटर्न मिल सकता है।

सचिन तेंदुलकर के पास कितने शेयर

इसी साल मार्च महीने में सचिन तेंदुलकर ने कंपनी में लगभग 5 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी थी। आईपीओ से पहले कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर भी बांटे थे। इसके बाद अब सचिन के पास कंपनी के 4,38,210 शेयर हैं। ऐसे में यदि लिस्टिंग अच्छी होती है तो इस निवेश के सिर्फ 9 महीनों में सचिन तेंदुलकर को अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

कितना मिल सकता है मुनाफा

आजाद इंजीनियरिंग आईपीओ के इश्यू प्राइस का ऊपरी बैंड 524 रुपये प्रति शेयर है। इस प्राइस बैंड के आधार पर सचिन तेंदुलकर के 5 करोड़ रुपये के निवेश का बाजार मूल्य बढ़कर 22.96 करोड़ रुपये हो जाएगा, जो कि 360% का अनुमानित मुनाफा है। बता दें कि इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम, इश्यू प्राइस से 65% अधिक है।

इन बड़े स्पोर्ट्समैन ने भी लगाए पैसे

कंपनी का आईपीओ 740 करोड़ रुपये का है। इसमें 240 करोड़ रुपये का फ्रेश इक्विटी इश्यू और 500 करोड़ रुपये की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। ओएफएस के तहत प्रमोटर राकेश चोपदार, निवेशक पीरामल स्ट्रक्चर्ड फंड और डीएमआई फाइनेंस हिस्सेदारी बेच रहे हैं। इस कंपनी में अन्य निवेशकों में पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। इन निवेशकों ने आजाद इंजीनियरिंग में 1-1 करोड़ रुपये का निवेश किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited