Azad Engineering IPO: आजाद इंजीनियरिंग 20 दिसंबर को 740 करोड़ का लाएगा IPO, जानें कितना है प्राइस बैंड

Azad Engineering IPO: यह आईपीओ 20 दिसंबर को खुलेगा जो 22 दिसंबर को बंद होगा। जबकि एंकर निवेशक के लिए 19 दिसंबर एक दिन का समय निवेश के लिए मिलेगा।

Azad Engineering IPO

तेलंगाना की आजाद इंजीनियरिंग।

Azad Engineering IPO: तेलंगाना की आजाद इंजीनियरिंग ने अपने 740 करोड़ रुपये के IPO का प्राइस बैंड तय कर दिया है। जो 499-524 रुपये प्रति इक्विटी शेयर होगा। यह आईपीओ 20 दिसंबर को खुलेगा जो 22 दिसंबर को बंद होगा। जबकि एंकर निवेशक के लिए 19 दिसंबर एक दिन का समय निवेश के लिए मिलेगा।

किसकी कितनी हिस्सेदारी

इस इश्यू से कंपनी 240 करोड़ रुपये के नए शेयर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 500 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की पेशकश करने वाली है। इसमें प्रमोटर राकेश चोपदार द्वारा 204.97 करोड़ रुपये के शेयर और निवेशक पीरामल स्ट्रक्चर्ड क्रेडिट अपॉर्चुनिटीज फंड के 260.85 करोड़ रुपये के बेचे शेयर शामिल हैं। अन्य शेयरधारकों में डीएमआई फाइनेंस ओएफएस में 34.18 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगा। प्रमोटर राकेश चोपदार 78.61 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ और 9.13 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पीरामल स्ट्रक्चर्ड क्रेडिट अपॉर्चुनिटीज फंड इंजीनियर्ड प्रिसिजन फोर्ज्ड और मशीनी कंपोनेंट निर्माता के प्रमुख शेयरधारक हैं।

क्या करती है कंपनी

आजाद इंजीनियरिंग ऊर्जा, एयरोस्पेस और रक्षा, तेल और गैस इंडस्ट्री के लिए ओरिजनल इक्विपमेंट बनाने का काम करती है। कंपनी प्लांट और मशीनरी खरीदने के लिए 60.4 करोड़ रुपये खर्च करेगी, जबकि आईपीओ से मिले 138.19 करोड़ रुपये का उपयोग लोन चुकाने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा शेष धनराशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए अलग रखी जाएगी।

कंपनी के ग्राहकों में ये कंपनियां शामिल

जनरल इलेक्ट्रिक, हनीवेल इंटरनेशनल इंक, मित्सुबिशी हेवी इंडस्ट्रीज लिमिटेड, सीमेंस एनर्जी, ईटन एयरोस्पेस और मैन एनर्जी सॉल्यूशंस एसई कुछ वैश्विक ग्राहक हैं।

किसके लिए कितना हिस्सा

आईपीओ के आकार का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए और 15 प्रतिशत उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों के लिए आरक्षित किया गया है। और शेष 35 प्रतिशत शेयर खुदरा निवेशकों के लिए अलग रखे गए हैं। निवेशक न्यूनतम 28 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 28 शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं। खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम आवेदन आकार 28 शेयरों के लिए 14,672 रुपये होगा और ऑफर में उनका अधिकतम निवेश 364 इक्विटी शेयरों के लिए 1,90,736 रुपये होगा क्योंकि वे किसी भी आईपीओ में 2 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं। इश्यू के मर्चेंट बैंकर एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आनंद राठी एडवाइजर्स हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited