Azad Engineering Share Price Listing Prediction: 28 दिसंबर को होगी आजाद इंजीनियरिंग की लिस्टिंग, 57% दे सकता है रिटर्न

Azad Engineering Share Price Listing Prediction Date Timings: आईपीओ के बाद आजाद इंजीनियरिंग (Azad Engineering) के शेयर अलॉटमेंट की घोषित कर दी गई है। जिन लोगों को शेयर नहीं मिले उन्हें पैसा रिफंड कर दिया गया है।

Azad Engineering Share Price Listing Prediction

कब होगा आज़ाद इंजीनियरिंग का शेयर लिस्ट

मुख्य बातें
  • 28 दिसंबर को लिस्ट होगा आजाद इंजीनियरिंग का शेयर
  • 301 रु चल रहा है जीएमपी
  • 825 रु पर लिस्ट हो सकता है शेयर
Azad Engineering Share Price Listing Prediction (आजाद इंजीनियरिंग शेयर प्राइस लिस्टिंग प्रिडिक्शन): आईपीओ (IPO) के बाद आजाद इंजीनियरिंग (Azad Engineering) के शेयर अलॉटमेंट की घोषित कर दी गई है। जिन लोगों को शेयर नहीं मिले उन्हें पैसा रिफंड कर दिया गया है। अब निवेशकों को आजाद इंजीनियरिंग की लिस्टिंग का इंतजार है। कंपनी का शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 28 दिसंबर 2023 को लिस्ट हो सकता है। जिन लोगों को शेयर मिले हैं, उनकी नजर आजाद इंजीनियरिंग के शेयर के जीएमपी (ग्रे-मार्केट प्रीमियम) पर भी है। आगे जानिए कितना है कंपनी का जीएमपी।

कितना है जीएमपी (Azad Engineering GMP)

शेयर बाजार ऑब्जर्वर्स के अनुसार आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड का शेयर 301 रु के प्रीमियम पर है, जो आईपीओ प्राइस (524 रु) की तुलना में 57 प्रतिशत अधिक है। यानी कंपनी का शेयर 825 रु पर लिस्ट हो सकता है।
हालांकि जीएमपी एक संकेत है कोई शेयर कितने पर लिस्ट हो सकता है। ये कभी भी घट सकता है।

कैसा रहा आईपीओ (Azad Engineering Share)

तीन दिन तक खुले आजाद इंजीनियरिंग के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से मजबूत रेस्पॉन्स मिला। इस इश्यू को कुल मिलाकर 80.65 गुना सब्सक्राइब किया गया। क्यूआईबी (Qualified Institutional Bidders) के हिस्से को 179.66 गुना, एनआईआई (Non-Institutional Investors) हिस्से को 87.61 गुना सब्सक्राइब किया गया।
वहीं रिटेल निवेशकों और कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से को क्रमश: 23.79 गुना और 14.71 गुना सब्सक्राइब किया गया था

सचिन ने किया था निवेश

इस कंपनी में मार्च 2023 में सचिन तेंदुलकर ने निवेश किया था। सचिन ने 5 करोड़ रु का निवेश किया था, जो 9 महीने में करीब 23 करोड़ रु बन गए हैं। आजाद इंजीनियरिंग के फाउंडर हैं राकेश चोपदार।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक शेयर की लिस्टिंग की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited