Baazar Style Share Price: लिस्टिंग में फायदा नहीं हुआ लेकिन अब धमाल मचा रहा! 11 फीसदी उछले शेयर

Baazar Style: बाजार स्टाइल के शेयर की कीमत आज शेयर बाजारों में सपाट शुरुआत हुई। एनएसई और बीएसई पर बाजार स्टाइल के शेयर की कीमत आईपीओ मूल्य के बराबर ₹ 389 प्रति शेयर पर खुली। लेकिन अब इसके शेयर में बढ़त देखने को मिल रही है। चलिए जानते हैं कि इसमें कितनी तेजी देखने को मिल रही है।

Baazar Style Retail IPO

बाजार स्टाइल रिटेल IPO

Style Baazar Share Price : शेयर बाजार में 6 सितम्बर को कमजोर शुरुआत के बाद बाजार स्टाइल रिटेल के शेयरों में तेजी आई और यह 11 प्रतिशत की तेजी के साथ 431 के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। BSE में इसका शेयर 389 रुपये पर लिस्ट हुआ, जो इसके प्राइस बैंड के बराबर था। लिस्टिंग ग्रे मार्केट में शेयर करीब 8 फीसदी प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे इसके अनुमान से लिस्टिंग कम रही। ग्रे मार्केट एक अनऑफिशियल इकोसिस्टम है, जहां शेयर सब्सक्रिप्शन के लिए ऑफर खुलने से काफी पहले ही कारोबार करना शुरू कर देते हैं और लिस्टिंग के दिन तक कारोबार करते रहते हैं।

कितना मिला था सब्सक्रिप्शन

बाजार स्टाइल का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 834.6 करोड़ रुपये के नए निर्गम और बिक्री के लिए प्रस्ताव का मिश्रण था। इसे निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इसे प्रस्तावित 1.5 करोड़ शेयरों के मुकाबले 40.66 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।
तीन दिनों के बाद, योग्य संस्थागत खरीदार सबसे बड़े योगदानकर्ता रहे, जिन्होंने अपने आवंटित कोटे से लगभग 81.83 गुना अधिक सब्सक्राइब किया। गैर-संस्थागत निवेशकों या उच्च निवल संपत्ति वाले व्यक्तियों ने आरक्षित हिस्से से 59.43 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन प्राप्त किया। खुदरा निवेशकों के हिस्से को 9.12 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि कर्मचारियों के हिस्से को 35.36 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

क्या करती है कंपनी

रेखा झुनझुनवाला द्वारा समर्थित बाज़ार स्टाइल रिटेल जून 2013 में स्थापित, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में एक फैशन रिटेलर के रूप में कार्य करता है, जो सभी आयु वर्गों के लिए कपड़ों के साथ-साथ आवश्यक घरेलू सामान और गैर-परिधान उत्पादों का विविध चयन प्रदान करता है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर IPO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited