New Fund Offer: बजाज आलियांज लाइफ ने लॉन्च किया नया NFO, हाई अल्फा स्टॉक्स पर रहेगा फोकस, मिनिमम 2000 रु का निवेश जरूरी

Bajaj Allianz Life New NFO: बजाज आलियांज लाइफ ने नया फंड लॉन्च किया है। इस फंड में कम से कम 2000 रु का निवेश करना जरूरी है। ये एनएफओ 15 जुलाई को बंद होगा।

Bajaj Allianz Life Nifty Alpha 50 Index Fund NFO

बजाज आलियांज लाइफ निफ्टी अल्फा 50 इंडेक्स फंड एनएफओ

मुख्य बातें
  • बजाज आलियांज लाइफ का नया NFO खुला
  • मिनिमम 2000 रु का निवेश जरूरी
  • 15 जुलाई को होगा बंद
Bajaj Allianz Life Nifty Alpha 50 Index Fund NFO: बजाज आलियांज लाइफ ने बजाज आलियांज लाइफ निफ्टी अल्फा 50 इंडेक्स फंड लॉन्च किया है। ये एक यूनिट-लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान (ULIP) है, जिसका मकसद निवेशकों को "हाई-अल्फा स्टॉक" में निवेश की सुविधा प्रोवाइड कराना है। फंड के लिए न्यू फंड ऑफर (NFO) की अवधि 1 जुलाई से 15 जुलाई, 2024 तक की है। यानी अभी ये एनएफओ खुला हुआ है और 15 जुलाई को बंद हो जाएगा। इस फंड का उद्देश्य उन इक्विटी शेयरों में निवेश करके कैपिटल ग्रोथ करना है जो निफ्टी अल्फा 50 इंडेक्स का हिस्सा हैं। इसमें फ्री-फ्लोट मार्केट कैपिटलाइजेशन के आधार पर टॉप 300 शेयरों में से सबसे अधिक अल्फा वाले 50 शेयर शामिल होंगे।
ये भी पढ़ें -

कम से कम कितना निवेश जरूरी

बजाज आलियांज लाइफ का बेंचमार्क निफ्टी अल्फा 50 इंडेक्स होगा। एनएफओ के तहत न्यूनतम निवेश राशि 2,000 रुपये है। 10 साल की अवधि में बेंचमार्क इंडेक्स ने 26.40 प्रतिशत के औसत वार्षिक रिटर्न के साथ मजबूत प्रदर्शन किया है।
बीते 5 वर्षों में ये रिटर्न और भी अधिक बेहतर रहा है, जहां इंडेक्स ने 32.90 प्रतिशत का प्रभावशाली औसत वार्षिक रिटर्न दिया है।

किन निवेशकों के लिए है बेहतर

कंपनी ने कहा कि बजाज आलियांज लाइफ निफ्टी अल्फा 50 इंडेक्स फंड उन निवेशकों के लिए बेहतर है, जो हाई रिस्क लेने की क्षमता रखते हैं और हाई अल्फा शेयरों की ग्रोथ क्षमता का लाभ उठाना चाहते हैं। साथ ही वे अपने पोर्टफोलियो में डायवर्सिफिकेशन लाना चाहते हैं।
ध्यान रहे कि बजाज आलियांज लाइफ निफ्टी अल्फा 50 इंडेक्स फंड अपने हाई-अल्फा शेयरों के पोर्टफोलियो के कारण ब्रॉडर मार्केट फंड्स की तुलना में अधिक जोखिम वाला है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक NFO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। म्यूचुअल फंड में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited