Bajaj Housing IPO GMP: लिस्टिंग पर पैसा डबल कर सकती है बजाज हाउसिंग, शानदार IPO के बाद GMP ने भरी उड़ान

Bajaj Housing Finance IPO Listing: बजाज हाउसिंग के 6,560 करोड़ रु के IPO में निवेशकों ने भारी दिलचस्पी दिखाई, जिसे 67.43 गुना तक सब्सक्राइब किया गया। इस हाई डिमांड ने IPO के GMP को 79 रु (आईपीओ वॉच के अनुसार) प्रति शेयर तक पहुँचा दिया है।

Bajaj Housing Finance IPO Listing

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग

मुख्य बातें
  • 16 सितंबर को होगी बजाज हाउसिंग की लिस्टिंग
  • पैसा हो सकता है डबल
  • 79 रु पहुंचा GMP
Bajaj Housing Finance IPO Listing: बजाज हाउसिंग फाइनेंस की स्टॉक एक्सचेंजों पर मजबूत लिस्टिंग हो सकती है। इसका शेयर सोमवार, 16 सितंबर को सुबह 10 बजे बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट होगा। कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस से 113% के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पर ट्रेड कर रहे हैं, जो निवेशकों के लिए लिस्टिंग पर मेगा प्रॉफिट का संकेत है। यदि मौजूदा जीएमपी जारी रहा, तो शुरुआती IPO निवेशकों का लिस्टिंग पर ही पैसा दोगुना हो सकता है।
ये भी पढ़ें -

कितना हुआ सब्सक्राइब

कंपनी के 6,560 करोड़ रु के IPO में निवेशकों ने भारी दिलचस्पी दिखाई, जिसे 67.43 गुना तक सब्सक्राइब किया गया। इस हाई डिमांड ने IPO के GMP को 79 रु (आईपीओ वॉच के अनुसार) प्रति शेयर तक पहुँचा दिया है, जो लिस्टिंग की तारीख से ठीक पहले शानदार प्रीमियम का संकेत है। इसके आईपीओ में शेयरों का फाइनल प्राइस 70 रु तय हुआ है।

क्यों मिला शानदार रेस्पॉन्स

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ में कई कारणों से निवेशकों ने भारी दिलचस्पी दिखाई। हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी के रूप में, कंपनी प्रोडक्ट की एक अच्छी रेंज पेश करती है और इसे अपनी पैरेंट कंपनी बजाज फाइनेंस से शानदार सपोर्ट मिलता है।
फर्म के पास क्वालिटी एसेट बेस भी है। इसने जोखिम वाली संपत्तियों में कम निवेश किया हुआ है। इसकी प्रॉफिटैबिलिटी भी स्थिर है। इस नए आईपीओ से जुटाई गई राशि कंपनी के कैपिटल बेस को मजबूत करने में मदद करेगी, जिससे इसकी फ्यूचर की वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकेगा।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आगामी लिस्टिंग की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited