Bajaj Housing Finance Share Price: मुनाफावसूली के बाद फिर दौड़ लगा रहा! क्या 200 रुपये के लेवल को करेगा पार?

Bajaj Housing Finance Share Price: बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने केवल दो दिनों में 25.6 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली और 188.45 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गया। जिसके बाद कुछ मुनाफावसूली देखी गई, जिससे शेयर 19 सितंबर, गुरुवार को 11 फीसदी से अधिक गिरकर 156.36 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया था।

Bajaj Housing Finance Share Price

बजाज हाउसिंग फाइनेंस शेयर प्राइस।

Bajaj Housing Finance Share Price: सोमवार शानदार लिस्टिंग के बाद, बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में मुनाफावसूली के कारण गिरावट आई। हालांकि, शुक्रवार, 20 सितंबर को बाजार बंद होने से कुछ समय पहले तक यह 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी के साथ ट्रेड करता दिखा। 150 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट होने के बाद, बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने केवल दो दिनों में 25.6 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली और 188.45 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गया। जिसके बाद कुछ मुनाफावसूली देखी गई, जिससे शेयर 19 सितंबर, गुरुवार को 11 फीसदी से अधिक गिरकर 156.36 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया था।
देखें पूरा वीडियो

Bajaj Housing Finance Share Price Target

ET NOW स्वदेश के साथ खास चर्चा में दिग्गज एक्सपर्ट नीलेश जैन ने बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर पर अपनी रणनीति शेयर की है। नीलश जैन ने कहा कि लिस्टिंग के बाद स्टॉक में अचानक उछाल देखा गया हालांकि अब थोड़ी बहुत प्रॉफिट बुकिंग जरूर देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि लॉन्ग टर्म में स्टॉक का स्ट्रक्चर अभी भी पॉजिटिव बना हुआ है। निवेशकों को पैसा लगाने या न लगाने के बारे में राय देते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोई नेक्स्ट वन ईयर के पॉइंट ऑफ व्यू से देख रहा है तो स्टैगर्ड-वे यानी टुकड़ों में इसे खरीद सकते हैं। फिलहाल इन लेवल पर खरीदना थोड़ा-सा मुनासिब नहीं। बेहतर होगा कि टुकड़ों में खरीदें। एक्सपर्ट ने अगले एक साल में 220 से 250 रुपये तक का टारगेट मिलने की उम्मीद जताई है।

Bajaj Housing Finance IPO Listing

हालांकि, सेबी-रजिस्टर्ड निवेश सलाहकार गौरव गोयल ने निवेशकों को अपने मुनाफे को बुक करने और लिस्टिंग के बाद अपने मुनाफे को बनाए रखने को कहा था। इश्यू के बेस प्राइस पर कंपनी का वैल्युएशन 2.6 गुना प्राइस टू बुक मल्टीपल पर है। हालांकि, हमें उम्मीद है कि आईपीओ इश्यू प्राइस से लगभग दोगुना पर खुलेगा। इस कीमत पर पीबी मल्टीपल 5.2 गुना होगा। जिन निवेशकों को शेयर आवंटित किए गए हैं, उन्हें अपना मुनाफा बुक करना चाहिए और पूंजी को बनाए रखना चाहिए।"
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर IPO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited