Bajaj Housing Finance shares listing date and time: GMP दे रहा बंपर लिस्टिंग का संकेत, बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO से निवेशकों का पैसा हो सकता है दोगुना!

Bajaj Housing Finance IPO Allotment Status: बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO के लिए 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक का प्रभावशाली सब्सक्रिप्शन आंकड़ा स्थिर कीमतों पर भारत के अनुमानित नाममात्र जीडीपी का 1 प्रतिशत से अधिक है, जो वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 295.36 लाख करोड़ रुपये है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO जीएमपी गैर-सूचीबद्ध बाजार में 79 रुपये प्रति शेयर तक बढ़ गया है, जो लिस्टिंग से ठीक पहले निर्गम मूल्य पर 113 प्रतिशत का प्रीमियम दर्शाता है।

Bajaj Housing Finances,Bajaj Housing Finance IPO, Bajaj Housing Finances LISTING

बजाज हाउसिंग फाइनेंस ।

Bajaj Housing Finance IPO Allotment Status: प्रायमरी मार्केट में शानदार प्रदर्शन के बाद बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर अगले सप्ताह की शुरुआत में स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने वाले हैं। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का सब्सक्रिप्शन रिकॉर्ड तोड़ 3.23 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। यह उछाल मजबूत बाजार भावना और विशेष रूप से खुदरा क्षेत्र से उच्च मांग के कारण आई है।
बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO के लिए 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक का प्रभावशाली सब्सक्रिप्शन आंकड़ा स्थिर कीमतों पर भारत के अनुमानित नाममात्र जीडीपी का 1 प्रतिशत से अधिक है, जो वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 295.36 लाख करोड़ रुपये है।

Bajaj Housing Finance shares listing date and time: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों की लिस्टिंग की तारीख और समय

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर सोमवार, 16 सितंबर को सुबह 10 बजे बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयरों की हाई डिमांड को देखते हुए, बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO जीएमपी गैर-सूचीबद्ध बाजार में 79 रुपये प्रति शेयर तक बढ़ गया है, जो लिस्टिंग से ठीक पहले निर्गम मूल्य पर 113 प्रतिशत का प्रीमियम दर्शाता है।
बुधवार, 11 सितंबर को बंद हुए बजाज हाउसिंग फाइनेंस के 6,560 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO ) ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है, जो कोल इंडिया के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया है। 2008 में कोल इंडिया के IPO को कुल 2.36 लाख करोड़ रुपये का सब्सक्रिप्शन मिला था।
इस साल की शुरुआत में प्रीमियर एनर्जीज के IPO के लिए 1.48 लाख करोड़ रुपये से अधिक की बोलियां मिलीं, जबकि नवंबर 2023 में टाटा टेक्नोलॉजीज के IPO के लिए 1.56 लाख करोड़ रुपये की बोलियां मिलीं।
बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO शेयर के अलॉटमेंट को घोषित कर दिया गया है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO के लिए आवेदन करने वाले निवेशक रजिस्ट्रार के पोर्टल, जो कि Kfin Technologies Ltd है, में बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO अलॉटमेंट स्टेटस की जांच कर सकते हैं। गैर-जमा लेने वाली हाउसिंग फाइनेंस कंपनी सोमवार, 9 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुली और बुधवार, 11 सितंबर को समाप्त हुई। अंतिम बोली के दिन के अंत तक, इस मुद्दे को गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) (41.51 गुना), योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) (209.36 गुना) और उसके बाद खुदरा निवेशकों (7.04 गुना) से मजबूत प्रतिक्रिया मिली। कर्मचारी हिस्से को 2.05 गुना और शेयरधारक हिस्से को 17.53 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO की सब्सक्रिप्शन स्टेटस तीसरे दिन 63.61 गुना थी।

रजिस्ट्रार पोर्टल पर बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें?

यदि आपने बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO के लिए आवेदन किया है, तो आप आज IPO रजिस्ट्रार, केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की वेबसाइट पर बजाज हाउसिंग फाइनेंस IPO अलॉटमेंट स्टेटस की ऑनलाइन जांच कर सकते हैं।
यहां बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ अलॉटमेंट लिंक है - https://ris.kfintech.com/ipostatus/
स्टेप 1:
जब आप उपर्युक्त लिंक पर क्लिक करेंगे, तो आप पांच लिंक में से किसी एक का उपयोग करके स्टेटस की जांच कर सकते हैं।
स्टेप 2:
उपलब्ध पांच यूआरएल में से एक का चयन करने के बाद, "आईपीओ चुनें" ड्रॉप-डाउन विकल्प से बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ चुनें।
स्टेप 3:
स्टेटस देखने के लिए अपना पैन, डीमैट खाता संख्या या आवेदन संख्या दर्ज करें।
स्टेप 4:
- यदि आप यह विकल्प चुनते हैं, तो पहले आवेदन संख्या दर्ज करें, उसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करें। "सबमिट" पर क्लिक करें।
- यदि आप डीमैट खाता चुनते हैं, तो खाता जानकारी और कैप्चा कोड दर्ज करें। "सबमिट" पर क्लिक करें।
- तीसरे विकल्प, PAN तक पहुँचने के लिए, PAN नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करें। "सबमिट" पर क्लिक करें।

BSE पर बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस की जांच कैसे करें?

स्टेप 1
बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट के अलॉटमेंट पेज पर जाएं- https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx
स्टेप 2
'इश्यू टाइप' के अंतर्गत 'इक्विटी' चुनें।
स्टेप 3
'इश्यू नाम' (ड्रॉप-डाउन मेनू) चुनें और आईपीओ चुनें।
स्टेप 4
अपना आवेदन क्रमांक या पैन डालें।

NSE पर बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें?

स्टेप 1
एनएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं- https://www1.nseindia.com/products/dynaContent/equities/ipos/ipo_login.jsp
स्टेप दो
एनएसई वेबसाइट पर 'क्लिक हियर टू साइन अप' विकल्प पर क्लिक करके पैन के साथ पंजीकरण करना होगा।
स्टेप 3
अपना पासवर्ड, उपयोगकर्ता नाम और कैप्चा कोड डालें।
स्टेप 4
अगले पेज पर अपने आईपीओ अलॉटमेंट की स्टेटस जांचें।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर IPO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited