Balasore Train Accident : त्रासदी में फायदा उठा रही हैं एयरलाइन कंपनियां, कई रूटों पर 6 गुना तक बढ़ाया किराया

Train Accident In Balasore : नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइन कंपनियों से भुवनेश्वर आने और जाने वाली फ्लाइट के लिए फ्लाइट टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी पर नजर रखने को कहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइन कंपनियों को सलाह जारी की है कि वे किराया न बढ़ाएं।

Train Accident In Balasore

बालासोर में ट्रेन हादसा

मुख्य बातें
  • बालासोर दुर्घटना के बीच एयरलाइन कंपनियों ने बढ़ाया किराया
  • कई रूटों पर 6 गुना तक बढ़ा किराया
  • सामान्य किराए से कई गुना बढ़ोतरी
Train Accident In Balasore : ओडिशा में 2 जून को हुए भीषण ट्रेन हादसे (Balasore Train Accident) के बीच, कई प्रमुख रूटों के हवाई किराए में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिल रही है। एयरलाइन (Airline) कंपनियों ने कई रूटों पर किराए में 6 गुना तक की बढ़ोतरी कर दी है। इसे देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने शनिवार, 3 जून को एयरलाइन कंपनियों से भुवनेश्वर आने-जाने वाली फ्लाइट्स के टिकट रेट में हुई इस असामान्य बढ़ोतरी पर नजर रखने को कहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइन कंपनियों को सलाह जारी की है कि वे किराया न बढ़ाएं।

कितना बढ़ा किराया

दिल्ली-भुवनेश्वर ( Delhi-Bhubaneswar), कोलकाता-भुवनेश्वर (Kolkata-Bhubaneswar) और चेन्नई-भुवनेश्वर (Chennai-Bhubaneswar) जैसे प्रमुख रूटों पर हवाई किराया में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है।
आईआरसीटीसी की वेबसाइट (www.air.irctc.co.in) पर इन रूटों से भुवनेश्वर के लिए 4 जून के लिए एवरेज फ्लाइट किराया 20,000 रुपये से लेकर 66,000 रुपये तक दिख रहा है, जो सामान्य किराए से कई गुना है।

कितना है सामाना किराया

MakeMyTrip के मुताबिक कोलकाता से भुवनेश्वर के लिए विस्तारा (Vistara) एयरलाइन का किराया आज 4 जून के लिए 25179 रु दिख रहा है, जबकि अगले संडे के लिए सिर्फ 4002 रु है। 4 जून के बाद 5 जून के लिए ही इसी एयरलाइन का किराया समान रूट पर सिर्फ 7418 रु है।

चेक करें बाकी एयरलाइन कंपनियों का किराया

IRCTC की वेबसाइट के अनुसार चेन्नई से भुवनेश्वर के लिए एयर एशिया का किराया आज के लिए 10545 रु दिख रहा है, जबकि साइट पर आने वाले दिनों के लिए इसी रूट पर फ्लाइट टिकट 7447 रु में मिल जाएगी। इसी तरह से कई अन्य एयरलाइन कंपनियों के भी इन रूटों पर किराए बढ़े हुए दिख रहे हैं।
इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइन कंपनियों से यह भी कहा है कि दुर्घटना के कारण उड़ानों को रद्द करने और रीशेड्यूल करने पर बिना किसी दंड शुल्क (Penal Charges) के कार्रवाई की जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited