Bank Holiday On 22 January: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बंद रहेंगे बैंक या नहीं, जानें कहां-कहां रहेगी छुट्टी

Bank Holiday On 22 January: मध्य प्रदेश में भी 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है। यानी राज्य में सभी सरकारी ऑफिस और बैंक बंद रहेंगे। यूपी और एमपी की तरह 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में सरकारी और निजी स्कूल और बैंक भी बंद रहेंगे।

Bank Holiday On 22 January

22 जनवरी को बैंकों की छुट्टी

मुख्य बातें
  • 22 जनवरी को बंद रहेंगे बैंक
  • कई राज्यों में रहेगी छुट्टी
  • राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के चलते रहेगी छुट्टी
Bank Holiday On 22 January: अयोध्या में 22 जनवरी को भक्तों के लिए राम मंदिर खुलने जा रहा है। उसी दिन मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह आयोजित किया जाएगा। उस दिन उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यानी सरकार ने छुट्टी का ऐलान किया है। इससे पूरे राज्य में सभी सरकारी संस्थान में बंद रहेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निगोशिएबुल इन्स्ट्रूमेंट एक्‍ट 1881 के तहत 22 जनवरी को बैंकों की भी छुट्टी है। 22 जनवरी को एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा समेत सरकारी बैंकों के साथ ही प्राइवेट बैंक भी बंद रहेंगे। इन प्राइवेट बैंकों में एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई, एक्सिस और बंधन बैंक शामिल हैं। हालांकि एटीएम और ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी। आगे जानिए और किन राज्यों में बैंक रहेंगे।
ये भी पढ़ें -

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा

मध्य प्रदेश में भी 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है। यानी राज्य में सभी सरकारी ऑफिस और बैंक बंद रहेंगे। यूपी और एमपी की तरह 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में सरकारी और निजी स्कूल और बैंक भी बंद रहेंगे। गोवा में भी सरकारी छुट्टी रहेगी। यानी वहां भी बैंक बंद रहेंगे।

आज कहां-कहां बैंक बंद रहेंगे

आज बुधवार 17 जनवरी को भी कई राज्यों में बंद रहेंगे। आज चंडीगढ़ में बैंकों की छुट्टी है। इसके अलावा तमिलनाडु में भी बैंक बंद हैं। राज्य में उझावर थिरुनल के चलते बैंक बंद हैं।

जनवरी में बाकी छुट्टियां

21 को रविवार है तो देश भर के बंद रहेंगे। वहीं 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के चलते उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा और छत्तीसगढ़ में बैंक बंद रहेंगे। उस दिन मणिपुर में इमोइनु इरतपा पर्व है। इसलिए वहां भी बैंक रहेंगे।
23 जनवरी को मणिपुर गान नगाई के कारण बैंक बंद रहेंगे। 25 जनवरी को तमिलनाडु, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में थाई पूसम/मोहम्मद हजरत अली के जन्मदिन के कारण बैंक बंद रहेंगे। फिर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर देश भर के बैंक बंद रहेंगे। 27 जनवरी को दूसरे शनिवार और 28 जनवरी को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited