Savings Accounts Interest Rates: ये 5 बैंक बचत खातों पर दे रहे 8% तक ब्याज, देखें पूरी लिस्ट

Savings Accounts Interest Rates: यदि आप भी अपनी अतिरिक्त आय का एक हिस्सा बचत खातों में जमा करना चाहते हैं तो यहां हम आपको उन बैंकों की लिस्ट के बारे में बता रहे हैं जिनमें 8 फीसदी तक का ब्याज मिलता है।

Bank With Eight Percent Interest Rates

बैंक जो 8 फीसदी तक का ब्याज देते हैं।

Savings Accounts Interest Rates: लोग अक्सर अपने जमा पूंजी को बैंको में रखते हैं। ऐसे में कुछ बैंक ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए बचत खातों पर आठ प्रतिशत तक ब्याज की पेशकश तक कर रहे हैं। यदि आप भी अपनी अतिरिक्त आय का एक हिस्सा बचत खातों में जमा करना चाहते हैं तो यहां हम आपको उन बैंकों की लिस्ट के बारे में बता रहे हैं जिनमें 8 फीसदी तक का ब्याज मिलता है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में बढ़ोतरी के फैसले के बाद , भारत में बचत खाते की ब्याज दरों में बदलाव देखने को मिले हैं। छोटे प्राइवेट बैंको से लेकर छोटे वित्त बैंकों ने अग्रणी भूमिका निभाई है, जो प्रमुख निजी बैंकों के मामूली दरों से अपेक्षाकृत आठ प्रतिशत तक ब्याज दरें प्रदान कर रहे हैं।

1. DCB बैंक

यह बैंक बचत खातों पर आठ प्रतिशत तक की ब्याज दर प्रदान करता है, जिससे यह ब्याज दरों के मामले में निजी बैंकों में अच्छा विकल्प बन जाता है। इसमें आप ₹2,500 से ₹5,000 तक जमा करके ब्याज का फायदा ले सकते हैं।

2. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक बचत खातों के लिए 7.50 प्रतिशत तक की ब्याज देती है। जिससे यह बैंक ब्याज दरों के मामले में छोटे वित्त बैंकों के बीच अच्छे विकल्प के रूप में सामने आता है।

3. फेडरल बैंक

यह बैंक बचत खातों पर 7.15 प्रतिशत तक की ब्याज दर पेश कर रहा है। जबकि उज्जीवन एसएफबी थोड़ी अधिक ब्याज दर प्रदान करता है, यदि आप ₹5,000 का न्यूनतम बैलेंस बरकरार रख सकते हैं , तो फेडरल बैंक आपके लिए एक अनुकूल विकल्प हो सकता है।

4. डीबीएस बैंक

यह बैंक बचत खातों पर सात प्रतिशत तक की आकर्षक ब्याज दर प्रदान करता है , जो इसे भारत में विदेशी बैंकों के बीच एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में स्थापित करता है। हालांकि, ₹10,000 से ₹25,000 की औसत त्रैमासिक बैलेंस अकाउंट में बरकरार रखना कुछ व्यक्तियों के लिए एक चुनौती पैदा कर सकता है।

5. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

ये बैंक अपने बचत खातों पर सात प्रतिशत तक ब्याज दरें प्रदान करते हैं, जो अपनी बचत पर आकर्षक रिटर्न की तलाश कर रहे उनके लिए आकर्षक विकल्प पेश करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited