Bank Holidays: कई जगहों पर अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें लिस्ट में आपका शहर है या नहीं

Bank Holidays In September: शुक्रवार 20 सितंबर को ईद-ए-मिलाद-उल-नबी के मौके पर बैंकों की छुट्टी है। मगर RBI की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक ईद-ए-मिलाद-उल-नबी के चलते 20 सितंबर को सिर्फ जम्मू और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। बाकी जगह बैंक खुलेंगे।

Bank Holidays In September

सितंबर में बैंकों की छुट्टियां

मुख्य बातें
  • लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
  • नहीं होगा बैंकों में काम
  • 20 सितंबर से होगी शुरुआत
Bank Holidays In September: अगर आपका बैंक से संबंधित कोई अहम काम है, तो उसे आज ही निपटाने की कोशिश करें। दरअसल आने वाले दिनों में बैंकों की छुट्टियां पड़ने जा रही हैं। 20 सितंबर से लगातार 4 दिन बैंक बंद रहेंगे। ये जानकारी RBI की वेबसाइट पर भी मौजूद है। आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार 20 सितंबर से 23 सितंबर तक बैंक ब्रांच में कोई काम नहीं होगा। हालांकि ऐसा नहीं है कि इन चारों ही दिन पूरे देश के बैंक बंद रहेंगे। आगे जानिए किस दिन कौन-कौन से राज्य में बैंकों में काम नहीं होगा।
ये भी पढ़ें -

20 सितंबर को क्यों है छुट्टी

शुक्रवार 20 सितंबर को ईद-ए-मिलाद-उल-नबी के मौके पर बैंकों की छुट्टी है। मगर RBI की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक ईद-ए-मिलाद-उल-नबी के चलते 20 सितंबर को सिर्फ जम्मू और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। बाकी जगह बैंक खुलेंगे।

21 सितंबर को छुट्टी कारण

शनिवार 21 सितंबर को श्री नारायण गुरु समाधि दिवस है। इस अवसर पर कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंकों की छुट्टी रहेगी। जबकि बाकी जगह सामान्य तरीके से बैंकों में कामकाज होगा।

22 सितंबर का है रविवार

22 सितंबर को रविवार है। रविवार वाले दिन पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

23 सितंबर को क्या है

23 सितंबर 2024 को महाराजा हरि सिंह जी का जन्मदिन है। इस मौके पर छुट्टी रहेगी। हालांकि केवल जम्मू और श्रीनगर में छुट्टी और बैंक बंग रहेंगे।

और कब-कब बंद रहेंगे बैंक

23 सितंबर के बाद 28 सितंबर को देश भर के बैंक बंद रहेंगे। उस दिन चौथा शनिवार होगा। वहीं 29 सितंबर को रविवार के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। उस दिन साप्ताहिक अवकाश रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited