LPG Cylinder Price Hike: बजट के दिन जनता को झटका, महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानिए कितने बढ़े दाम

LPG Cylinder Price Hike: आज हुई बढ़ोतरी से दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1769.50 रु पहुंच गई। वहीं कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1887 रु, मुंबई में 1723.50 रु और चेन्नई में 1937 रु में मिलेगा।

LPG Cylinder Price Hike

गैस सिलेंडर हुआ महंगा

मुख्य बातें
  • महंगा हो गया कमर्शियल गैस सिलेंडर
  • 14 रु का हुआ इजाफा
  • दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1769.50 रु घटी
LPG Cylinder Price Hike: गुरुवार 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया जाने वाला है। उससे पहले ही आम जनता के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल LPG सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। नए रेट 1 फरवरी से ही लागू होंगे। बता दें कि तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है। मगर घरेलू गैस सिलेंडर के रेट में कोई इजाफा नहीं किया गया है। मगर सर्दियों में बढ़ी डिमांड और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में बढ़ोतरी के चलते कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 14 रु की बढ़ोतरी की हुई है।
ये भी पढ़ें -

चेक करें बड़े शहरों के रेट

आज हुई बढ़ोतरी से दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1769.50 रु पहुंच गई। वहीं कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1887 रु, मुंबई में 1723.50 रु और चेन्नई में 1937 रु में मिलेगा।

पिछले महीने भी हुआ था इजाफा

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले महीने भी इजाफा हुआ था। पिछले महीने में तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 1.50 रु की बढ़ोतरी की थी। मगर दिसंबर में तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 39.50 रु प्रति सिलेंडर की कटौती की थी। ये कीमतें दिसंबर के अंत में घटाई गई थीं, जबकि 1 दिसंबर को इन कीमतों में इजाफा किया गया था। तब ईंधन खुदरा विक्रेताओं ने कीमतों में 21 रु प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited