Budget Stocks: बजट से पहले Sharekhan ने चुने 7 सेक्टरों के 39 शेयर, दांव लगाने के लिए शानदार ऑप्शन

Budget Stocks: घरेलू ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने 39 शेयरों पर दांव लगाने की सलाह दी है ये 39 शेयर अलग-अलग सेक्टरों के हैं। इनमें ऑटो, फाइनेंशियल और एफएमसीजी शामिल हैं।

Budget Stocks

Sharekhan ने चुने 7 सेक्टरों के 39 शेयर

मुख्य बातें
  • Sharekhan ने चुने 7 सेक्टरों के 39 शेयर
  • दांव लगाने की दी सलाह
  • फाइनेंशियल और एफएमसीजी शेयर शामिल
Budget Stocks: आगामी बजट में फिस्कल कंसोलिडेशन, ग्रोथ और ग्रामीण कल्याण योजनाओं के बीच एक अच्छा बैलेंस दिख सकता है, जिसे आरबीआई के उम्मीद से अधिक डिविडेंड ट्रांसफर का सपोर्ट मिलेगा। भारतीय अर्थव्यवस्था के लचीलेपन को देखते हुए, ग्रोथ को बनाए रखने के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर में वृद्धि की जा सकती है और सही चीजों पर खर्च बढ़े इस पर ध्यान दिया जा सकता है। इस बीच घरेलू ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने बैंकों, इंडस्ट्रियल/इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल, रियल एस्टेट आईटी, फार्मा और केमिकल सेक्टर में चुनिंदा शेयरों पर दांव लगाने की सलाह दी है। आगे जानिए बजट से पहले इन सेक्टरों में से किन शेयरों को खरीदना फायदेमंद हो सकता है।
ये भी पढ़ें -

एफएमसीजी

शेयरखान ने एफएमसीजी सेक्टर में हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, डाबर इंडिया और इमामी को पसंदीदा शेयरों में शामिल किया है।

ऑटो

हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स ऑटो सेक्टर में इसके सबसे पसंदीदा शेयर हैं।

इंफ्रास्ट्रक्चर/पावर/कैपिटल गुड्स

अल्ट्राटेक, एलएंडटी, पीएनसी इंफ्राटेक, एनटीपीसी, पावरग्रिड, कोल इंडिया, वीए टेक वबाग, डीईई डेवलपमेंट, त्रिवेणी टर्बाइन्स, सुप्रीम इंडस्ट्रीज, टाटा पावर और सीईएससी शेयरखान के लिए पॉजिटिव शेयर हैं।

डिफेंस

डिफेंस कंपनियों में ब्रोकरेज ने एचएएल, बीईएल और भारत फोर्ज को प्राथमिकता दी है।

डिस्क्रिशनरी कंजम्पशन और रियल एस्टेट

साम्ही होटल, शैलेट होटल, वंडरला हॉलिडेज, डीएलएफ, सनटेक रियल्टी, अरविंद स्मार्ट और एलाइड ब्लेंडर एंड डिस्टिलरीज ऐसे शेयर हैं, जिन पर घरेलू ब्रोकरेज फर्म शेयरखान पॉजिटिव है।

फाइनेंशियल सेक्टर

फाइनेंशियल सेक्टर्स में, एसबीआई, बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, एलआईसी हाउसिंग, कैनफिन होम्स, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जैसी कंपनियां शेयरखान के प्रमुख दांव हैं।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी को ब्रोकरेज फर्म द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited