BEL Dividend Record Date: बीईएल(BEL) देने जा रही डिविडेंड, जानें कितना और क्या है रिकॉर्ड डेट

BEL Dividend Record Date Fixed: बीईएल डिविडेंड देने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स कर ली है। बीईएल ने इंटरिम डिविडेंड की पेमेंट(BEL Interim Dividend Date) की रिकॉर्ड डेट 10 फरवरी 2024 तय की है।

BEL Dividend Record Date

बीईएल डिविडेंड रिकॉर्ड डेट

मुख्य बातें
  • बीईएल देगी डिविडेंड
  • 10 फरवरी है रिकॉर्ड डेट
  • 0.70 रु प्रति शेयर का डिविडेंड देगी
BEL Dividend Record Date Payout: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (Bharat Electronics) या बीईएल डिविडेंड देने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स कर ली है। बीईएल ने इंटरिम डिविडेंड की पेमेंट की रिकॉर्ड डेट 10 फरवरी 2024 तय की है। डिविडेंड एक रिवार्ड है जो एक कंपनी अपने निवेशकों को बिजनेस में उनके निवेश के लिए देती है। इसका भुगतान आमतौर पर कंपनी को होने वाली कमाई से कैश में किया जाता है। कंपनी डिविडेंड देने से पहले रिकॉर्ड डेट करती है। रिकॉर्ड डेट वह तारीख होती है जो कंपनी यह तय करने के लिए फिक्स करती है कि कौन से शेयरधारक डिविडेंड प्राप्त करने के योग्य हैं। यदि आपके पास उस डेट को या उससे पहले शेयर हैं, तो आपको डिविडेंड मिलेगा, वरना नहीं। बीईएल ने डिविडेंड देने के लिए 10 फरवरी को रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है।
ये भी पढ़ें -

कितना डिविडेंड देगी बीईएल(BEL Dividend Payout)

सरकारी कंपनी बीईएल ने एक रुपये (फेस वैल्यू) वाले इक्विटी शेयरों पर 0.70 रुपये का इंटरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया है। वैसे कंपनी का शेयर 180 रु के आस-पास है। इंटरिम डिविडेंड का भुगतान घोषणा की तारीख (29 जनवरी, 2024) से 30 दिनों के भीतर किया जाएगा।

बीते 2 सालों में बीईएल ने कब-कब दिया डिविडेंड(BEL Previous Record date for dividend)

बीईएल ने 2023 में तीन मौकों पर कुल 1.8 रुपये के डिविडेंड की घोषणा की। उससे पहले 2022 में कंपनी ने तीन बार कुल 4.5 रुपये का डिविडेंड बांटा था।

कैसे रहे बीईएल के वित्तीय नतीजे(BEL 2023 Result)

अक्टूबर-दिसंबर 2023 तिमाही के दौरान सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी के शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 49.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इसने 598.8 करोड़ रु के मुकाबले 893.3 करोड़ रु का मुनाफा कमाया।
बीईएल की इनकम भी 1.8 प्रतिशत बढ़कर 4046 करोड़ रु के मुकाबले 4,120 करोड़ रुपये हो गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited