BEML Share Price Target 2024: बुलेट ट्रेन बनाने का ऑर्डर मिलने के बाद चढ़े शेयर, खरीदें, बेचें या करें होल्ड, जानें एक्सपर्ट की राय

BEML Share Price Target 2024: भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML) को भारत की पहली बुलेट ट्रेन के डिजाइन और निर्माण के लिए भारतीय रेलवे से 866.87 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला। इसके बाद से इसके शेयर की कीमतों में तेजी देखी गई। आइए एक्सपर्ट्स से जानते हैं इसे खरीदें, अपने पास रखें या बेच दें।

BEML Share Price Target 2024

BEML के शेयर खरीदना फायदेमंद रहेगा या नहीं, जानें एक्सपर्ट्स की राय

BEML Share Price Target 2024: भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML) सरकारी कंपनी रक्षा मंत्रालय के तहत एक प्रमुख मल्टी टैक्नोलॉजी 'शेड्यूल ए' कंपनी है। यह विश्व स्तरीय प्रोडक्ट की ऑफर करके रक्षा, रेल, बिजली, खनन और निर्माण जैसे भारत के प्रमुख सेक्टर्स की सेवा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी को भारत की पहली बुलेट ट्रेन के डिजाइन और निर्माण के लिए भारतीय रेलवे से 866.87 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला। इसके बाद BEML के शेयर में तेजी आ गई।

BEML-भारतीय रेलवे का लेटेस्ट ऑर्डर

चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री से अपने लेटेस्ट ऑर्डर में BEML कुल दो ट्रेनसेट बनाएगी। जिनमें से प्रत्येक में 8 डिब्बे होंगे। प्रत्येक डिब्बे की कीमत 27.86 करोड़ रुपये होगी। ट्रेनसेट पूरी तरह से वातानुकूलित, चेयर कार कॉन्फिगरेशन की फैसिलिटी देगा। ट्रेनों में आधुनिक यात्री सुविधाएं जैसे कि रिक्लाइनिंग और रोटेटेबल सीटें,दिव्यांग यात्रियों के लिए विशेष प्रावधान और ऑनबोर्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम होंगे। ट्रेन 280 किमी प्रति घंटे की गति से चलेगी।

BEML ने भारत की पहली वंदे स्लीपर ट्रेन बनाई

भारत में पहली बार बनी वंदे भारत स्लीपर ट्रेनसेट को BEML द्वारा सौंदर्य अपील और फंग्शनल उत्कृष्टता को संयोजित करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है। 1 सितंबर को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने बैंगलोर रेल परिसर में देश की पहली BEML निर्मित वंदे भारत स्लीपर ट्रेनसेट का अनावरण किया।

BEML शेयर प्राइस टारगेट 2024

ET NOW पैनलिस्ट कुणाल बोथरा ने BEML के लिए खरीदारी रेटिंग की सिफारिश की है। बोथरा ने 4100 रुपये का टारगेट रखा है। उन्होंने कहा कि स्टॉप लॉस 3800 रुपये होना चाहिए। 3909.40 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले हरे रंग में 3910 रुपये पर ओपन हुए।

BEML शेयर प्राइस इतिहास

BEML BSE 500 का एक घटक है। BSE एनालिटिक्स (18 अक्टूबर तक) के मुताबिक राज्य द्वारा संचालित कंपनी के शेयरों ने पिछले 1 सप्ताह और 2 सप्ताह में क्रमशः 4.23 प्रतिशत और 7.12 प्रतिशत का पॉजिटिव रिटर्न दिया। पिछले 1 महीने और 6 महीनों में, कंपनी के शेयरों में क्रमशः 0.76 प्रतिशत और 13.20 प्रतिशत की वृद्धि हुई। YTD आधार पर PSU के शेयरों में 37.97 प्रतिशत की वृद्धि हुई। पिछले 1 वर्ष, 2 वर्ष, 3 वर्ष, 5 वर्ष और 10 वर्ष में कंपनी के शेयर क्रमशः 63.97 प्रतिशत, 156.28 प्रतिशत, 183.12 प्रतिशत, 415.50 प्रतिशत और 752.46 प्रतिशत चढ़े।

BEML डिविडेंड इतिहास

इस साल BEML ने फरवरी में 5 रुपये और सितंबर में 15.50 रुपये का डिविडेंड घोषित किया। पिछले साल राज्य द्वारा संचालित कंपनी ने फरवरी और सितंबर में 5 रुपये का डिविडेंड घोषित किया था।

BEML बोनस इतिहास

BEML ने अपने शेयरधारकों के लिए कभी भी बोनस की घोषणा नहीं की।

BEML डिविडेंड यील्ड

मौजूदा बाजार मूल्य पर, BEML का डिविडेंड यील्ड 0.52 प्रतिशत है।

(डिस्क्लेमर: उपरोक्त लेख केवल जानकारी के उद्देश्यों के लिए है और इसे किसी भी निवेश सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल अपने पाठकों/दर्शकों को सुझाव देता है कि वे पैसे से संबंधित कोई भी फैसले लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकारों से परामर्श करें।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited