SBI: अमेरिका में भी बजा SBI का डंका, मिला ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय बैंक’ पुरस्कार

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। हाल ही में जानी अमेरिकी पत्रिका ‘ग्लोबल फाइनेंस’ ने SBI को सर्वश्रेष्ठ भारतीय बैंक के पुरस्कार से नवाजा है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक के इतर आयोजित अपने 31वें वार्षिक सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कार समारोह में ग्लोबल फाइनेंस ने 2024 के लिए एसबीआई को भारत के सर्वश्रेष्ठ बैंक के रूप में मान्यता दी।

SBI

अमेरिका में भी बजा SBI का डंका, मिला ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय बैंक’ पुरस्कार

SBI: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। हाल ही में SBI को भारत के सर्वश्रेष्ठ बैंक की मान्यता भी दे दी गई है। अमेरिका की जानी-मानी ग्लोबल फाइनेंस पत्रिका ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को साल 2024 के लिए भारत का सर्वश्रेष्ठ बैंक घोषित किया है।

भारत का सर्वश्रेष्ठ बैंक

वाशिंगटन में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक के इतर आयोजित अपने 31वें वार्षिक सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कार समारोह में ग्लोबल फाइनेंस ने 2024 के लिए एसबीआई को भारत के सर्वश्रेष्ठ बैंक के रूप में मान्यता दी। बैंक ने एक बयान में कहा कि एसबीआई के चेयरमैन सी एस सेट्टी ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें: Indian Railway: कितनी बार धुलते हैं ट्रेन में मिलने वाले कंबल और चादर, रेलवे ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पुरस्कार मिलने की वजह

बैंक को यह पुरस्कार असाधारण सेवाएं प्रदान करने और अपने ग्राहकों का विश्वास जीतकर देशभर में वित्तीय समावेश को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के लिए मिला है। दशकों से ग्लोबल फाइनेंस के सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कारों ने दुनिया के वित्तीय संस्थानों के मूल्यांकन के लिए विश्वसनीय मानक स्थापित किए हैं। इससे वे कॉरपोरेट निर्णय लेने वालों के लिए महत्वपूर्ण बन गए हैं, खासकर जब वैश्विक अर्थव्यवस्था गंभीर चुनौतियों का सामना कर रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited