Best Sectors Of Last Week: आईटी-मेटल्स समेत 4 सेक्टरों में हुई जमकर खरीदारी, निवेशकों ने जमकर की कमाई

Top Sectors Of The Week: इंफोसिस ने 6% की बढ़त हासिल की। विप्रो, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, पर्सिस्टेंट सिस्टम्स, एलटीआईमाइंडट्री और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज में 6-12% की तेजी आई।

Top Sectors Of The Week

सप्ताह के शीर्ष सेक्टर

मुख्य बातें
  • आईटी, मेटल्स और इंफ्रास्ट्रक्चर में आई तेजी
  • बीते हफ्ते रियल्टी शेयरों ने भी किया कमाल
  • निवेशकों को जमकर फायदा हुआ
Top Sectors Of The Week: बीते सप्ताह में शेयर बाजार में तेजी आई। बेंचमार्क निफ्टी50 और सेंसेक्स ने मिड-नवंबर के बाद से सबसे अधिक साप्ताहिक बढ़ोतरी हासिल की। पिछले सप्ताह सेंसेक्स 1,600 अंक या 2.4% से अधिक चढ़ा और शुक्रवार को 71483.75 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। बीते हफ्ते जिन 4 सेक्टरों में सबसे अधिक तेजी आई, उनमें आईटी, मेटल्स, इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल्टी शामिल हैं। एसएंडपी बीएसई आईटी इंडेक्स पिछले सप्ताह लगभग 7% बढ़ा। इसकी कंपनियों में एचसीएल टेक्नोलॉजीज में 9% से अधिक की मजबूती आई। वहीं इंफोसिस ने 6% की बढ़त हासिल की। विप्रो, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, पर्सिस्टेंट सिस्टम्स, एलटीआईमाइंडट्री और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज में 6-12% की तेजी आई। इससे निवेशकों को जमकर फायदा हुआ।

मेटल इंडेक्स

एसएंडपी बीएसई मेटल इंडेक्स पिछले हफ्ते 4.5% बढ़ा और शुक्रवार को ऑल-टाइम हाई तक पहुंच गया। सेल में 14% की तेजी आई, जबकि हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ने 7% लाभ दर्ज किया। जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और वेदांता में पिछले हफ्ते 3-6% से ज्यादा की तेजी आई।

इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल्टी

पिछले सप्ताह एसएंडपी बीएसई इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल्टी सूचकांकों दोनों में 3.5-3.5% की बढ़ोतरी हुई। रियल्टी सेक्टर में, ओबेरॉय रियल्टी, गोदरेज प्रॉपर्टीज, फीनिक्स मिल्स और डीएलएफ ने 2-8% से अधिक की तेजी हासिल की।
वहीं बीएसई इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर इंडेक्स में, इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन पिछले सप्ताह 24% की बढ़त के साथ टॉप पर रहा। इस बीच जीएमआर एयरपोर्ट्स में 12% से अधिक की वृद्धि हुई, जिसे जीक्यूजी पार्टनर्स को 1,600 करोड़ रुपये का निवेश मिला है।

डिस्क्लेमर :

यहां मुख्य तौर पर शेयरों के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited