विशाल गर्ग का नया फरमान, रियल एस्टेट की पूरी यूनिट की बंद; इतने कर्मचारी हो गए बेरोजगार!

Better.com Layoffs: बेटर डॉट कॉम के भारतीय मूल के CEO विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने अमेरिका और भारत में दिसंबर 2021 से 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है। दिसंबर 2021 में, विशाल गर्ग जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों की छंटनी की जिसके बाद ज्यादा चर्चा में थे।

Better.com Layoffs

बेटर डॉट कॉम

Better.com Layoffs: नौकरी में कटौती का दौर साल के शुरुआत से ही जारी है। कई टेक और मल्टीनेशनल कंपनियां छंटनी कर चुकी है। इसी कड़ी में अब बेटर डॉट कॉम (Better.com) ने अपनी पूरी रियल एस्टेट टीम को बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बेटर डॉट कॉम के भारतीय मूल के CEO विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने अमेरिका और भारत में दिसंबर 2021 से 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि नए दौर की छंटनी से कितने कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।

नवंबर में 50 प्रतिशत से अधिक वेतन कटौती

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेटर डॉट कॉम इन-हाउस एजेंट मॉडल से पार्टनरशिप एजेंट मॉडल में जाने की योजना बना रहा था। इसके अलावा, एक प्रभावित कर्मचारी ने यह भी दावा किया कि आने वाली हमारी नौकरियों को 'सुनिश्चित' करने के लिए नवंबर में 50 प्रतिशत से अधिक वेतन कटौती के बाद उन्हें थोड़ा सा भी राहत के लिए पैसा नहीं मिला। दिसंबर 2021 में, विशाल गर्ग ने जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों की छंटनी की जिसके बाद ये ज्यादा चर्चा में थे। मई 2022 में, कर्मचारियों को स्वेच्छा से नौकरी छोड़ने का विकल्प दिया गया और बाद में, Better.com को लगभग 920 इस्तीफे मिले थे।

अमेजन और बेटर डॉट कॉम की डील

इस साल मार्च के महीने में, अमेजन और बेटर डॉट कॉम ने एक समझौता किया था, जिससे अमेजन कर्मचारियों गिरवी के लिए जरूरी शुरुआती पेमेंट के लिए योगदान करने के साधन के रूप में अपनी कंपनी के शेयरों का उपयोग करने का विकल्प दिया गया था। बेटर डॉट कॉम ने 'इक्विटी अनलॉकर' नामक एक कार्यक्रम पेश किया, जो अमेजन के कर्मचारियों को सुरक्षा के रूप में अपनी निहित इक्विटी को नियोजित करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें घर खरीदते समय डाउन पेमेंट करने की अनुमति मिलती है।
विशाल गर्ग ने कहा , "भले ही इक्विटी एक मूल्यवान संपत्ति है, लेकिन अधिकांश बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा घर पर आवश्यक डाउन पेमेंट की गणना करते समय इसे अपात्र माना जाता है।" बेटर डॉट कॉम पर बार-बार छंटनी अनिश्चित बाजार स्थितियों का परिणाम है जो वर्तमान में गिरवी में एक कठिन परिचालन वातावरण बना रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited