नायडू ही नहीं नीतीश के बिहार से भी चमक रही कंपनियां, चुनावी नतीजे के बाद शेयरों में बंपर तेजी

Bihar Based Stocks Price: बिहार में लोकसभा चुनाव रिजल्ट ने एक बार फिर देश की राजनीति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्व को साबित कर दिया है। सरकार में नीतीश कुमार की भूमिका की वजह से बिहार में कारोबार से जुड़ी कंपनियों की बल्ले-बल्ले हो गई। उनके शेयरों में की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया।

Bihar based Stocks Price, Aditya Vision shares rise, V2 Retail shares rise, Nitish Kumar

बिहार की कंपनियों के शेयरों में उछाल

Bihar Based Stocks Price: बिहार में लोकसभा चुनाव रिजल्ट ने एक बार फिर देश की राजनीति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्व को साबित कर दिया है। उनकी क्षमता भी साबित हो गई, उन्होंने ठीक उस समय वापसी की जब कई अन्य लोग उन्हें नकार चुके थे, कह रहे थे कि उनका दिन लद गया। नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) ने 16 सीटों पर चुनाव लड़ा और 12 पर जीत हासिल की और केंद्रीय सत्ता के लिए किंगमेकर बन गए। बीजपी ने 240 लोकसभा सीटें जीतीं, जो सरकार बनाने के लिए बहुमत से 32 सीटें कम रह गई। बीजेपी ने जदयू के अलावा चंद्रबाबू नायडू के टीडीपी की 16 सीटों, एकनाथ सिंदे के शिवसेना की 7 और चिराग पासवान के लोक जनशक्ति पार्टी राम विलास की 5 सीटों के साथ केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। सरकार में नीतीश कुमार की भूमिका की वजह से बिहार में कारोबार से जुड़ी कंपनियों की बल्ले-बल्ले हो गई। उनके शेयरों में की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया।

आदित्य विजन के शेयर में 18 प्रतिशत का उछाल

मनी कंट्रोल के मुताबिक बिहार में कारोबार कर रही लिस्टेड कंपनियों में आदित्य विजन के शेयर लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद से करीब 18 प्रतिशत चढ़ गए। 2016 में इसके शेयर बीएससी पर लिस्ट हुए थे। इसे आईपीओ सिर्फ 15 रुपये में जारी हुए थे। अब यह शेयर बाजार में बीएससी का हिस्सा बन चुका है। फिलहाल इसके शेयर का भाव 3695.90 रुपए है। आदित्य विजन कारोबार बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी फैला हुआ है। यह कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की खुदरा बिक्री करती है। आदित्य विजन के कारोबार की शुरुआत 1999 में पटना से एक स्टोर से हुई थी।

वी2 रिटेल के शेयर में 16 प्रतिशत चढ़ा

मनी कंट्रोल के मुताबिक आदित्य विजन के अलावा वी2 रिटेल का बिजनेस भी बिहार में फैला हुआ है। वी2 रिटेल की वेबसाइट के मुताबिक बिहार में इसके 27 स्टोर्स हैं। वी2 रिटेल का पहला स्टोर बिहार से अलग होकर करीब 24 साल पहले झारखंड के जमशेदपुर में खुला था। इसके शेयरों 4 जून को लोअर सर्किट पर आने के बाद से लगातार तीन दिनों की तेजी में 16 प्रतिशत उछलकर 564.80 रुपए पर पहुंच चुका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited