अरबपति केपी सिंह हुए DLF से बाहर, बेटियों ने भी बेची हिस्सेदारी, कमाए 1,087 करोड़ रुपये

KP Singh Exits DLF: अरबपति कुशल पाल सिंह और डीएलएफ की दो प्रमोटर एंटिटीज ने मंगलवार को ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के जरिए रियल एस्टेट फर्म में अपने 1,087 करोड़ रुपये के शेयर बेच दिए।

KP Singh Exits DLF

अरबपति केपी सिंह हुए DLF से बाहर

मुख्य बातें
  • डीएलएफ से बाहर हुए केपी सिंह
  • बेटियों ने भी बेची हिस्सेदारी
  • शेयर बेचकर कमाए 1087 करोड़ रु
KP Singh Exits DLF: अरबपति कुशल पाल सिंह (KP Singh) और डीएलएफ (DLF) की दो प्रमोटर एंटिटीज ने मंगलवार को ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के जरिए रियल एस्टेट फर्म में अपने 1,087 करोड़ रुपये के शेयर बेच दिए। प्रमोटर एंटिटीज में मल्लिका हाउसिंग कंपनी (Mallika Housing Company) और बेवर्ली बिल्डर्स (Beverly Builders) शामिल हैं। बता दें कि केपी सिंह की दो बेटियां पिया सिंह और रेणुका तलवार मल्लिका हाउसिंग की प्रमुख शेयरधारकों में शामिल हैं, जबकि उनके पिता बेवर्ली बिल्डर्स में मुख्य शेयरधारक हैं।

90000 करोड़ रु के मालिक हैं केपी सिंह

फोर्ब्स के अनुसार केपी सिंह की नेटवर्थ 11.4 अरब डॉलर या 93937 करोड़ रु है। प्रॉपर्टी कारोबारी सिंह 1961 में सेना की पोस्टिंग छोड़कर डीएलएफ में शामिल हो गए। यह कंपनी उनके ससुर ने 1946 में शुरू की थी। बाद में सिंह ने किसानों से जमीन लेकर गुड़गांव में डीएलएफ सिटी बनाई, जो दिल्ली के बाहरी इलाके में उनकी शोपीस टाउनशिप थी।

आज कौन संभाल रहा डीएलएफ

आज, दिल्ली हेडक्वार्टर वाली डीएलएफ के चेयरमैन उनके बेटे राजीव हैं, जो मार्केट कैप के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी लिस्टेड प्रॉपर्टी कंपनी है। डीएलएफ की मार्केट कैपिटल 1.24 लाख करोड़ रु है।

कितने बेचे कितने शेयर

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, मल्लिका हाउसिंग कंपनी ने डीएलएफ के 60 लाख और बेवर्ली बिल्डर्स ने 10.99 लाख से अधिक शेयर बेचे हैं। ये डीएलएफ में क्रमशः 0.24 प्रतिशत और 0.04 प्रतिशत हिस्सेदारी है। केपी सिंह और बेवर्ली बिल्डर्स ने डीएलएफ में अपनी पूरी 0.59 और 0.04 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है।

कितने भाव पर बेचे शेयर

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, कुशल पाल सिंह ने स्टॉक एक्सचेंज पर 504.21 रुपये प्रति शेयर पर 1,44,95,360 शेयर बेचे। इससे कम्बाइंड डील की वैल्यू 1,086.98 करोड़ रुपये हो गई। 30 जून, 2023 तक डीएलएफ के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, 93 वर्षीय सिंह के पास 1,44,95,360 शेयर थे, जो कंपनी में 0.59 प्रतिशत शेयरहोल्डिंग के बराबर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited