संजय दत्त का नया अवतार, अब इस कंपनी से कमाएंगे पैसा, करती है ये खास काम

Sanjay Dutt Turns Investor: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने एल्कोबेव स्टार्टअप कार्टेल एंड ब्रदर्स में निवेश किया है। ये वेंचर भारत में शराब ब्रांड्स के पोर्टफोलियो का इम्पोर्ट और रिटेल सेल्स करना चाहती है।

Sanjay Dutt Investment

संजय दत्त ने किया स्टार्टअप में निवेश

मुख्य बातें
  • संजय दत्त ने किया एक स्टार्टअप में निवेश
  • कार्टेल एंड ब्रदर्स में लगाया पैसा
  • कार्टेल एंड ब्रदर्स एक पार्टनरशिप फर्म है
Sanjay Dutt Turns Investor: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने एल्कोबेव स्टार्टअप कार्टेल एंड ब्रदर्स (Cartel & Bros) में निवेश किया है। ये वेंचर भारत में शराब ब्रांड्स के पोर्टफोलियो का इम्पोर्ट और रिटेल सेल्स करना चाहती है। ये एक स्टार्टअप है, जिसका पहला प्रोडक्ट ब्लेंडेड स्कॉच व्हिस्की ब्रांड ग्लेनवॉक (Glenwalk) है, जिसे कंपनी स्कॉटलैंड से इम्पोर्ट कर रही है। इसके बाद कंपनी वोडका (Vodka), टकीला (Tequila) और सिंगल माल्ट (Single Malt) ब्रांड्स का इम्पोर्ट करेगी।

और कौन-कौन है स्टार्टअप का निवेश

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार स्टार्टअप के बाकी निवेशकों में लिविंग लिक्विड्ज को रेप्रेजेंट करने वाले मनेश सानी, ड्रिंक बार एकेडमी के जितिन मेरानी और मॉर्गन बेवरेजेज के प्रमोटर रोहन निहलानी शामिल हैं। सानी ने कहा कि कार्टेल एंड ब्रदर्स ने स्कॉटलैंड में एक फैक्ट्री को लीज पर लिया है और कंपनी अपने प्रोडक्ट की कीमत यंग कंज्यूमर्स के एक बड़े ग्रुप के लिए उचित रखेगी।

2021 में हुई थी शुरुआत

ईटी की रिपोर्ट में जौबा कॉर्प के हवाले से बताया गया है कि कार्टेल एंड ब्रदर्स एक पार्टनरशिप फर्म है जो 28 अक्टूबर 2021 को रजिस्टर हुई थी। इसके नॉमिनी पार्टनर जितिन सुरेश मेरानी, मनीष श्रीचंद परदासानी, रोहन निकलेश निहलानी और मोक्ष श्रीचंद परदासानी हैं।
डेटा से पता चला कि भारत ने पिछले साल स्कॉच की 21.9 करोड़ बोतलों का आयात किया, जबकि फ्रांस में ये आंकड़ा 20.5 करोड़ का रहा। इस मामले में पिछले एक दशक में भारत में 200% से अधिक की वृद्धि हुई है।

और कहां-कहां है संजय दत्त का निवेश

ट्रेंडलाइन के अनुसार अल्कोबेव स्टार्टअप में निवेश के अलावा, संजय दत्त के पास साइबर मीडिया (इंडिया) लिमिटेड के 1 फीसदी से कम शेयर हैं। साइबरमीडिया एक स्पेशियलिटी मीडिया हाउस है और भारत में एक मशहूर मैगजीन ब्रांड है। ग्रुप मीडिया लगभग 12 मीडिया प्रॉपर्टीज चलाता है जिसमें डेटाक्वेस्ट, पीसीक्वेस्ट, वॉयस एंड डेटा, ग्लोबल सर्विसेज, डीक्यू चैनल्स, डीक्यू वीक (दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और कोलकाता) शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited