BPCL Share Price Target: ऑयल मार्केटिंग कंपनी BPCL का मुनाफा 73 फीसदी गिरा, जाने निवेशक शेयर क्या करें, Buy-SELL Or Hold

BPCL Share Price Target: मार्केट एनालिस्ट का कहना है कि शेयर को लेकर जो 305 रुपये का सपोर्ट लेवल था। वो ब्रेक हो चुका है इसलिए यहां पर एक्सपर्ट ने SELL का कॉल दिया है। एक्सपर्ट ने 312 रुपये के स्टॉप लॉस से 1-2 दिन के होल्डिंग पीरियड के साथ 295-290 रुपये का डाउनसाइड टारगेट दिया है।

BPCL Share Price Target: ऑयल मार्केटिंग कंपनी BPCL का मुनाफा 73 फीसदी गिरा, जाने निवेशक शेयर क्या करें, Buy-SELL Or Hold
BPCL Share Price Target:सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने शुक्रवार को कहा कि उसका शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 73 फीसदी घट गया। रिफाइनरी मार्जिन में गिरावट और ईंधन की कीमतों में कमी के चलते विपणन मार्जिन कम रहने से उसका मुनाफा घटा है। इस बीच शुक्रवार को कंपनी का शेयर बीएसई पर 4.48 फीसदी यानी 14.25 रुपये गिरकर 303.80 रुपये पर बंद हुआ। तो एनएसई पर स्टॉक 3.98 फीसदगी यानी 12.65 रुपये टूटकर 305.50 रुपये पर बंद हुआ। इसे देखते हुए बाजार के एक्सपर्ट ने BPCL के शेयर पर सलाह दी है।

निवेशक क्या करें

ईटी नाउ स्वदेश के अनुसार मार्केट एनालिस्ट का कहना है कि शेयर को लेकर जो 305 रुपये का सपोर्ट लेवल था। वो ब्रेक हो चुका है इसलिए यहां पर एक्सपर्ट ने SELL का कॉल दिया है। एक्सपर्ट ने 312 रुपये के स्टॉप लॉस से 1-2 दिन के होल्डिंग पीरियड के साथ 295-290 रुपये का डाउनसाइड टारगेट दिया है।

शेयर का कैसा रहा प्रदर्शन, क्यों घटा प्रॉफिट

कंपनी का शेयर पिछले 1 महीने में 1 प्रतिशत से अधिक गिरा है। और पिछले 6 महीने में शेयर ने 25 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। वहीं एक साल में शेयर 57 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है।
कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि अप्रैल-जून तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 2,841.55 करोड़ रुपये था, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 10,644.30 करोड़ रुपये था।इस साल जनवरी-मार्च में बीपीसीएल का शुद्ध लाभ 4,789.57 करोड़ रुपये था। ईंधन खुदरा कारोबार से कर-पूर्व आय 70 प्रतिशत घटकर 4,255.73 करोड़ रुपये रह गई। बीपीसीएल ने पहली तिमाही में कच्चे तेल के प्रत्येक बैरल को ईंधन में बदलने पर 7.86 अमेरिकी डॉलर कमाए, जबकि पिछले साल इसी अवधि में इसका सकल रिफाइनिंग मार्जिन 12.64 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल था। इस साल अप्रैल-जून में बिक्री वृद्धि 3.22 प्रतिशत रही, जबकि एक साल पहले यह 8.42 प्रतिशत थी।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited