भारत पेट्रोलियम खोलेगी नए 14273 पेट्रोल पंप, आपके पास भी होगा डीलरशिप लेने का मौका

BPCL To Open More Fuel Pump: अप्रैल-सितंबर की छमाही के दौरान भारत पेट्रोलियम ने 19,052 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया। अब कंपनी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने ग्रोथ प्लान के साथ आगे बढ़ रही है।

BPCL To Open More Fuel Pump

बीपीसीएल और अधिक ईंधन पंप खोलेगी

मुख्य बातें
  • बीपीसीएल खोलेगी और नए पेट्रोल पंप
  • आप भी ले सकते हैं डीलरशिप
  • ऑनलाइन किया जा सकता है अप्लाई
BPCL To Open More Fuel Pump: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) 14,273 नए फ्यूल पंप खोलने जा रही है। कंपनी का प्लान अपने फ्यूल रिटेल नेटवर्क का विस्तार करने का है। इन नए फ्यूल पंपों से इसके नेटवर्क में लगभग दो-तिहाई की वृद्धि हो जाएगी। इस कदम का मकसद तेजी से बढ़ती घरेलू गैसोलीन इंडस्ट्री में बीपीसीएल की स्थिति में सुधार करना है।

कैसे हुआ तगड़ा मुनाफा

अप्रैल-सितंबर की छमाही के दौरान कंपनी ने 19,052 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया। अब कंपनी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने ग्रोथ प्लान के साथ आगे बढ़ रही है। इस साल सस्ते रूसी कच्चे तेल और उच्च रिफाइनिंग मार्जिन के चलते बीपीसीएल ने बंपर मुनाफा कमाया है।

आप कैसे खोल सकते हैं पेट्रोल पंप

यदि आप भी बीपीसीएल का पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं तो इस लिंक पर पर जाएं। यहां आपको रजिस्टर और ऐप्लिकेशन ऑप्शन के अलावा ब्रोशर भी मिलेगा।

डीलरों की रुचि अहम

और नई रिटेल लोकेशनों पर बीपीसीएल की मौजूदगी का प्लान इसके हालिया विज्ञापनों से पता चलता है। हालाँकि कंपनी कितने नए आउटलेट खोल पाएगी ये डीलरों की रुचि और साइटों की कमर्शियल उपलब्धता पर भी निर्भर करता है।
ईटी की रिपोर्ट के अनुसार बीपीसीएल के डायरेक्टर (फाइनेंस) वीआरके गुप्ता ने कहा है कि हमने हाल ही में बाजार में अपना विस्तार करने और उपस्थिति बढ़ाने के लिए देश भर में 14,273 नए रिटेल आउटेल के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।

भारत में कितने पंप

पिछले पांच सालों में प्राइवेट ऑपरेटरों ने बहुत अधिक रुचि फ्यूल पंप खोलने में नहीं दिखाई है। मगर इसके बावजूद, भारत का फ्यूल रिटेल नेटवर्क लगभग 40 प्रतिशत बढ़कर लगभग 88,000 पंपों तक पहुंच गया है।
अकेले इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लगभग 36,700 पंप या कुल पंपों का लगभग 42% ऑपरेट करती है। बीपीसीएल और एचपीसीएल प्रत्येक लगभग 21,300 पंप ऑपरेट करती हैं। हालाँकि, BPCL अपने पंपों से HPCL की तुलना में औसतन अधिक डीजल और पेट्रोल बेचती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited