Budget 2023 FM Nirmala Sitharaman Speech LIVE: यहां देखें बजट 2023 निर्मला सीतारमण के भाषण का लाइव प्रसारण

Budget 2023 Bhashan Live, Budget 2023 FM Nirmala Sitharaman Speech Bhashan LIVE Streaming: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 2023 का बजट पेश करने वाली हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि बजट को कहां और कैसे देखा जा सकता है। यहां हम बताएंगे कि किस तरह से बजट 2023 को आप देख सकते हैं।

nirmala sitharaman

2023 के बजट पर खास नजर

Budget 2023 Bhashan Live, Budget 2023 FM Nirmala Sitharaman Speech Bhashan LIVE Streaming: बजट 2023 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश कर दिया है। यह बजट मोदी 2.0 का आखिरी पूर्णकालिक बजट है। 2024 के चुनावी साल को देखते हुए इस लोकलुभावन बजट माना जा रहा है। हालांकि बजट सत्र के शुरुआत से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आकांक्षाओं के बीच देश और दुनिया के सामने कई तरह की चुनौतियां है। इन चुनौतियों के बीच लोगों की सरकार से अपेक्षाएं भी हैं। उन्हें उम्मीद है कि वित्त मंत्री की नजर इन सब विषयों पर होगी। इन सबके बीच हम बताएंगे कि आप किस प्लेटफॉर्म पर बजट 2023 को सीधे देख सकते हैं। आप बजट को timesnowhindi.com के साथ भाषण का सीधा प्रसारण लोकसभा टीवी (संसद टीवी), आधिकारिक संसद चैनल और दूरदर्शन पर देख सकते हैं।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने राजकोषीय सूझबूझ दिखाने के साथ करों में कटौती एवं सामाजिक सुरक्षा बढ़ाने जैसी अपेक्षाओं के बीच संतुलन साधने की चुनौती होगी। अगले साल होने वाले आम चुनाव के पहले के इस अंतिम पूर्ण बजट के जरिये सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर भी खरा उतरने की कोशिश कर सकती है। इसके लिए सार्वजनिक व्यय में बढ़ोतरी का तरीका अपनाया जा सकता है।‘यूएस इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम’ (यूएसआईएसपीएफ) ने मंगलवार को कहा कि भारत के इस साल के वार्षिक बजट को उसके आर्थिक दृष्टिकोण के अनुरूप विकासोन्मुखी होना चाहिए।यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा कि मौजूदा बजट को भारत के आर्थिक दृष्टिकोण के अनुरूप विकासोन्मुखी होना चाहिए ।उन्होंने कहा कि जी20 के अध्यक्ष के रूप में भारत सबसे तेजी से विकास करती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, वह आर्थिक आशा की किरण है क्योंकि अन्य जी20 अर्थव्यवस्थाएं वैश्विक स्तर पर विपरीत परिस्थितियों का सामना कर रही हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited