Budget 2024: ET Now और स्वदेश पर 2 खास कार्यक्रम, दिग्गज डिकोड करेंगे बजट, जानें टाइमिंग

Budget 2024: भारत के प्रमुख अंग्रेजी बिजनेस न्यूज चैनल ET NOW और हिंदी बिजनेस न्यूज चैनल ET NOW SWADESH ने 'लीप टू लीड' और 'फ्लाइट ऑफ ग्रोथ' थीम के तहत बजट स्पेशल प्रोग्रामिंग की घोषणा की है। दोनों चैनल दर्शकों को भारत के वित्तीय लैंडस्कैप को समझने और नेविगेट करने में मदद करने के लिए कई खास शो का प्रसारण करेंगे।

ET NOW and ET NOW Swadesh Announce Union Budget Special Program

ET NOW and ET NOW Swadesh Announce Union Budget Special Program

Budget 2024: भारत केंद्रीय बजट 2024 के लिए तैयार है। ऐसे में भारत के प्रमुख अंग्रेजी बिजनेस न्यूज चैनल ET NOW और हिंदी बिजनेस न्यूज चैनल ET NOW SWADESH ने 'लीप टू लीड' और 'फ्लाइट ऑफ ग्रोथ' थीम के तहत बजट स्पेशल प्रोग्रामिंग की घोषणा की है। दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश की जीडीपी 4 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने वाली है और भारत वैश्विक आर्थिक लीडर बनने की दिशा में एक परिवर्तनकारी छलांग लगाने के लिए तैयार है। देश की महत्वाकांक्षाओं को दर्शाते हुए, दोनों चैनल दर्शकों को भारत के वित्तीय लैंडस्कैप को समझने और नेविगेट करने में मदद करने के लिए केंद्रीय बजट 2024 का एक व्यापक 360-डिग्री दृष्टिकोण प्रस्तुत करते हैं।
एडवांस्ड तकनीक और अत्याधुनिक AR ग्राफिक्स का लाभ उठाते हुए, ET NOW और ET NOW SWADESH शो की एक आकर्षक लाइन-अप पेश करते हैं जो स्टॉक, मार्केट, वेल्थ क्रिएशन स्ट्रैटजी, इन्वेस्टमेंट इनसाइट, और अन्य पर विशेषज्ञ सलाह प्रदान करते हुए केंद्रीय बजट को आसान बनाने में मदद करते हैं।

द बेस्ट इन क्लास थिंक टैंक पैनल

सुबह 10 बजे प्रसारित होने वाला यह विशेष शो डिटेल बजट पूर्व विश्लेषण के साथ शुरू होगा और बजट घोषणा तक चलेगा, जिसमें भारत के टॉप अर्थशास्त्री और उद्योग जगत के नेता बजट से अपनी उम्मीद साझा करेंगे। देश की आर्थिक योजना के लिए बहुमूल्य इनसाइट्स और रणनीतिक सलाह देंगे। पैनल में डेलोइट इंडिया के पार्टनर हेमल जोबालिया, मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव, डीएलएफ के फुलटाइम निदेशक अशोक त्यागी, एसबीआई एमएफ के डिप्टी एमडी डी पी सिंह और रीन्यू के फाउंडर, चेयरमैन और सीईओ सुमंत सिन्हा शामिल होंगे।

टॉप मार्केट वेटरन डिकोड करेंगे बजट

इस शो में मेहमानों की एक प्रतिष्ठित टीम शामिल है। इसमें 3P इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के सीआईओ और फाइंड मैनेजर प्रशांत जैन, मोतीलाल ओसवाल के चेयरमैन रामदेव अग्रवाल, वैल्यूक्वेस्ट इन्वेस्टमेंट के फाउंडर, एमडी और सीआईओ रवि धर्मशी, एनविजन कैपिटल के नीलेश शाह, कोटक एएमसी के एमडी नीलेश शाह, एचडीएफसी एएमसी के एमडी और सीईओ नवनीत मुनोट, एबक्कस एसेट मैनेजर एलएलपी के संस्थापक सुनील सिंघानिया और इक्विटी इंटेलिजेंस इंडिया लिमिटेड के एमडी पोरिंजू वेलियाथ शामिल हैं, जो बजट के निहितार्थों को समझेंगे।

द इंडिया INC वर्डिक्ट ऑन बजट 2024

उद्योग जगत के दिग्गज इस शो में बजट के प्रावधानों पर अपने विश्लेषण और प्रतिक्रियाएं साझा करेंगे। फिक्की के प्रेसिडेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के एमडी और सीईओ डॉ. अनीश शाह, आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव पुरी, भारत फोर्ज के प्रबंध निदेशक बाबा कल्याणी और फिक्की के वाइस चेयरमैन, आरपीजी ग्रुप के वाइस चेयरमैन अनंत गोयनका के इस महत्वपूर्ण विश्लेषण को समझने और देखने से न चूकें। ये दिग्गग आपको बजट के बाद के आर्थिक परिदृश्य को समझने में मदद करेंगे।

टॉप पॉलिसी मेकर डिकोड द फाइनरप्रिंट

ET NOW पर इस जानकारी से भरे शो में दर्शकों को शीर्ष नीति निर्माताओं, वित्त सचिव टी.वी. सोमनाथन और मुख्य आर्थिक सलाहकार वी. अनंथा नागेश्वरन के आर्थिक नीतियों पर विश्लेषण को देखने का मौका होगा। मेहमान बजट का विश्लेषण करेंगे और अर्थव्यवस्था पर इसके व्यापक प्रभाव के बारे में बताएंगे।

मार्केट + ट्रेडिंग अखाड़ा

ईटी नाउ स्वदेश के बजट एनालिसिस में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक शामिल हों, जिसमें इंडस्ट्री के लीडर्स और इकोनॉमिक एक्सपर्ट आर्थिक प्रभावों पर अपने विचार शेयर करेंगे। पैनल में मार्केट के दिग्गज शामिल होंगे। इनमें केडिया सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर डॉ विजय केडिया, इक्विटी इंटेलिजेंस इंडिया लिमिटेड के एमडी पोरिंजू वेलियाथ, एडलवाइस एएमसी के अध्यक्ष और सीआईओ त्रिदीप भट्टाचार्य, पैसिफिक पैराडाइम एडवाइजर्स की पुनीता सिन्हा, एमके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के सीआईओ मनीष सोंथालिया, मैक्रो मोजेक इन्वेस्टिंग के संस्थापक मनीष डांगी, टैक्स एक्सपर्ट शैलेश हरिभक्ति, एडलवाइस एएमसी की एमडी और सीईओ राधिका गुप्ता, मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के फाउंडर और सीआईओ सौरभ मुखर्जी और आनंद राठी ग्रुप के फाउंडर आनंद राठी शामिल हैं।

बजट दरबार

शाम 4 बजे प्रसारित होने वाले इस खास शो में बजट पर कॉलर्स के सवालों का भी जवाब दिया जाएगा। इसमें SBI MF के डिप्टी एमडी डीपी सिंह और वरूप मोहंती, मिराए एसेट म्यूचुअल फंड के वाइस चेयरमैन और सीईओ की राय और नजरिया सुन पाएंगे। इसके अलावा महिंद्रा मैनुलाइफ के एमडी और सीईओ एंथनी हेरेडिया और ट्रस्ट म्यूचुअल फंड के सीआईओ मिहिर वोरा बजट से संबंधित सवालों के लाइव जवाब देंगे।

किसान महापंचायत

शाम 5 बजे का शो किसानों के बेहतर बाजार पहुंच और फायदा पहुंचाने में मदद करेगा। इस शो में तकनीकी, कानूनी और कृषि विशेषज्ञ विजय सरदाना, पूर्व कृषि सचिव सिराज हुसैन, कमोडिटी विशेषज्ञ जी चंद्र शेखर, एमएसपी समिति सदस्य गुणवंत पाटिल, ईडी एसईए बीवी मेहता, श्री रेणुका शुगर्स के कार्यकारी चेयरमैन अतुल चतुवेर्दी और एआईजेजीएफ के चेयरमैन, पंकज अरोड़ा बजट में किसानों के लिए वित्तीय सहायता और लोन सुविधाओं पर बात करेंगे।

कॉरपोरेट महापंचायत

शाम 6 बजे प्रसारित होने वाला यह शो कॉरपोरेट सेक्टर के लिए एक ट्रांसफॉर्मेटिव युग की शुरुआत की जानकारी देगा। इस शो में कई बड़े इंडस्ट्री लीडर्स शामिल होंगे और कॉरपोरेट सेक्टर पर बजट के प्रभाव और भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। इन लीडर्स में उगरो कैपिटल के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर किशोर लोढ़ा, पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के डायरेक्टर अमित महाजन और रॉयल ऑर्किड के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर अमित जायसवाल शामिल हैं।

मार्केट महापंचायत

बजट 2024 का फाइनेंशियल मार्केट, निवेशकों का भरोसा मजबूत करने और बाजार की स्थिरता पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। कंप्लीट सर्कल कैपिटल प्रा. लि. से इंडस्ट्री एक्सपर्ट गुरमीत चड्ढा, कोटक एमएफ की सीआईओ हर्षा उपाध्याय, स्टैलियन एसेट मैनेजमेंट फाउंडर और सीआईओ अमित जेसवानी और बिड़ला सनलाइफ एमएफ के महेश पाटिल यहां इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी में निवेश का गणित समझाएंगे। इस जानने के लिए शाम 7 बजे हमारे साथ जुड़ें, जहां मार्केट पर बजट का क्या असर पड़ेगा और निवेश की क्या संभावनाएं होंगी, इसकी महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिलेगी।
बुलंद भारत का बजट
ये शो शाम 8 बजे से शुरू होगा जहां भारतीय मार्केट पर बजट के दूरगामी परिणाम और ग्लोबल पावरहाउस बनने के रास्ते पर बात होगी। इसके लिए पॉलिटिकल एनालिस्ट और इकोनॉमिस्ट विवेक सिंह, कांग्रेस से मयूर पारेख और राकेश शेट्टी, एनालिस्ट गरिमा कपूर और एग्रि इकोनॉमिस्ट विजय सरदाना आपको बजट के नीतिगत विजन और देश के विकास पर परिणाम की जानकारी देंगे। दर्शकों को एक विस्त्रित और जोड़े रखने वाली बातचीत देखने को मिलेगी। इसके अलावा मार्केट पर बजट कैसे असर छोड़ेगा और भविष्य को कैसे संवारेगा, इसकी जानकारी भी यहां दी जाएगी।

ऑन-एयर प्रतियोगिता

दर्शकों को एक आकर्षक टेलीविजन देखने के अनुभव का वादा करते हुए, ईटी नाउ और ईटी नाउ स्वदेश 23 जुलाई, 2024 को बजट मास्टर नाम से एक ऑन-एयर प्रतियोगिता के साथ केंद्रीय बजट के लिए उत्साह बढ़ा रहे हैं। प्रतिभागी सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच चैनल देखकर और पूछे गए सरल सवालों के जवाब देकर रोमांचक पुरस्कार जीतने के लिए प्रतियोगिता में प्रवेश कर सकते हैं।

ET NOW

ET NOW, भारत का अग्रणी अंग्रेजी बिजनेस न्यूज चैनल, टाइम्स नेटवर्क का एक हिस्सा है, जो भारत के सबसे बड़े मीडिया समूह, द टाइम्स ग्रुप ब्रॉडकास्ट डिविजन है। ‘राइज विद इंडिया’ ब्रांड के सिद्धांत के साथ, ET NOW भारत के विकास के लिए समर्पित है और इसका उद्देश्य विचारशील भारतीयों को देश की विकास कहानी में भाग लेने और उन्हें प्रभावित करने के लिए सशक्त बनाना है। यह चैनल मार्केट और वित्त से परे विकास, अर्थव्यवस्था, सरकार और नीतिगत मुद्दों पर अपने ध्यान के साथ खुद को अन्य बिजनेस चैनलों से अलग करता है। ET NOW दुनिया भर के 16 देशों में दर्शकों से जुड़ता है। अधिक जानकारी के लिए देखें - www.etnownews.in

ET NOW स्वदेश

ET NOW स्वदेश एक हिंदी बिजनेस न्यूज़ चैनल है जो एक शक्तिशाली प्रोपोजिशनल, 'बढ़ो देश के साथ' आगे बढ़ता है और विकास का मुख्य स्रोत बनने का वादा करता है, जो हर समझदार भारतीय को भारत के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। उद्यमियों, व्यापारियों, कॉरपोरेट्स और बड़े पैमाने पर हर भारतीय नागरिक सहित दर्शकों के विविध वर्ग को ध्यान में रखते हुए, ईटी नाउ स्वदेश आकर्षक कंटेंट प्रदान करता है जो दर्शकों को भारत की सफलता की कहानी में उनके विकास को जोड़ने के लिए वित्तीय ज्ञान के साथ सशक्त, संलग्न और शिक्षित करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बजट 2024 (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited