Business Bulletin: इनकम टैक्स के रडार पर 89 ट्रांजैक्शन,तेल कंपनियों को मिली राहत,ये हैं आज की टॉप न्यूज

Business Bulletin: केंद्र सरकार ने रिफाइनरी कंपनियों को बड़ी राहत दे दी है। सरकार ने घरेलू स्‍तर पर उत्‍पादन किए जाने वाले कच्‍चे तेल (क्रूड) पर विंडफाल टैक्‍स जीरो कर दिया है। वहीं देश में 89 ट्रांजैक्शन इनकम टैक्स विभाग के रडार पर हैं।

Today Top Business News

आज की प्रमुख बिजनेस न्यूज

Business Bulletin: देश में 89 ट्रांजैक्शन इनकम टैक्स विभाग के रडार पर हैं। ये ऐसे लेन-देन हैं जिसमें हर एक में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का शक है। इस बीच सरकार ने ऑयल रिफाइनरी कंपनियों पर लगने वाले विंडफॉल टैक्स जीरो कर दिया है। वहीं विश्व बैंक ने भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट का अनुमान घटा दिया है। आइए जानते है दोपहर 3 बजे तक की Business की टॉप खबरें....
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का पता चला है। विभाग करीब 89 ट्रांजैक्शन की पड़ताल कर रहा हैं, जिसमें प्रत्येक लेन-देन में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के हेर-फेर किए गए हैं। खास बात यह है सभी लेन-देन विदेश से किए गए हैं।
केंद्र सरकार ने रिफाइनरी कंपनियों को बड़ी राहत दे दी है। सरकार ने घरेलू स्‍तर पर उत्‍पादन किए जाने वाले कच्‍चे तेल (क्रूड) पर विंडफाल टैक्‍स जीरो कर दिया है।सरकार का यह फैसला ओपेके प्लस के उस फैसले के एक दिन बाद आया है। जिसमें उसने कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती का फैसला किया है। जबकि पेट्रोल और एटीएफ (ATF) पर कोई विंडफॉल टैक्स नहीं है।
पीपीएफ निवेशकों को अपनी जमा राशि पर अधिकतम ब्याज पाने के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अपना योगदान 5 अप्रैल से पहले जमा करना चाहिए। यदि आप 2023-24 के लिए के लिए 5 अप्रैल के बाद पीपीएफ खाते में पैसा जमा करेंगे, तो आपको पीपीएफ बैलेंस पर कम ब्याज मिलेगा।
विश्व बैंक ने भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट का अनुमान घटा दिया है। बैंक ने साल 2023-24 के लिए भारत की GDP ग्रोथ 6.3 फीसदी रहने का अनुमान जताया है। इसके पहले बैंक ने साल 2023-24 के लिए 6.6 फीसदी ग्रोथ रेट की बात कही थी।
आज शेयर बाजार और बैंक में कोई कामकाज नहीं हो रहा है। देश के अलग-अलग शहरों में महावीर जयंती की वजह से बैंक और शेयर बाजार बंद हैं। इतना ही नहीं सरकारी दफ्तरों की भी आज छुट्टी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited