Business Bulletin:अब गूगल भी देगा ब्लू टिक तो CA,CS मनी लांन्ड्रिंग कानून के दायरे में, ये हैं आज की टॉप न्यूज

Business Bulletin: ई-कॉमर्स यूनिकॉर्न Meesho दूसरे दौर की छंटनी करने जा रही है। इसके तहत कंपनी 251 कर्मचारियों को पिंक स्लिप थमाएगी। इस छंटनी के जरिए कंपनी अपने कुल कर्मचारियों की संख्या में 15 फीसदी कटौती करेगी।

business news

ये हैं आज की टॉप बिजनेस न्यूज

Business Bulletin:सोशल मीडिया यूजर्स के बीच अब भी ब्लू टिक का बोलबाला है। जीमेल यूजर्स को ब्लू टिक देना शुरू कर चुका है। यहां ब्लू चेकमार्क देने का उद्देश्य मेल भेजने वाले की पहचान की पुष्टि करना है। ई-कॉमर्स यूनिकॉर्न Meesho दूसरे दौर की छंटनी करने जा रही है। इसके तहत कंपनी 251 कर्मचारियों को पिंक स्लिप थमाएगी। चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA),कंपनी सेक्रेटरी (CS) जैसे प्रोफेशनल्स की मुश्किल बढ़ गई है। अब अगर ये प्रोफेशनल्स किसी किसी क्लाइंट के लिए चुनिंदा वित्तीय सौदे करते हैं तो वो प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कानून के दायरे में आएंगे। एमजी मोटर इंडिया ने हाल में 7.98 लाख रुपये इंट्रोडक्टरी कीमत पर अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार देश में लॉन्च की है। आइए जानते हैं आज की टॉप बिजनेस न्यूज..
सोशल मीडिया यूजर्स के बीच अब भी ब्लू टिक का बोलबाला है। ट्विटर ने भले ही इसके लिए पैसा लेना शुरू कर दिया हो, लेकिन इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ये अब भी फ्री हैं। इनके बाद गूगल भी जीमेल यूजर्स को ब्लू टिक देना शुरू कर चुका है। यहां ब्लू चेकमार्क देने का उद्देश्य मेल भेजने वाले की पहचान की पुष्टि करना है। ये फीचर उन कंपनियों को दिया जा रहा है जिन्होंने जीमेल का मौजूदा ब्रांड इंडिकेटर्स फॉर मैसेज आईडेंटिफिकेशन फीचर लिया हुआ है।
ई-कॉमर्स यूनिकॉर्न Meesho दूसरे दौर की छंटनी करने जा रही है। इसके तहत कंपनी 251 कर्मचारियों को पिंक स्लिप थमाएगी। इस छंटनी के जरिए कंपनी अपने कुल कर्मचारियों की संख्या में 15 फीसदी कटौती करेगी। Meesho में दुनिया के सबसे प्रमुख स्टार्टअप इंवेस्टर Soft bank ने पैसा लगाया है। Meesho इस साल की यह दूसरे दौर की छंटनी कर रही है। बंगलुरू स्थित Meesho इसके पहले अपने ग्रॉसरी बिजनेस से 150 कर्मचारियों को निकाला था।
चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA),कंपनी सेक्रेटरी (CS) जैसे प्रोफेशनल्स की मुश्किल बढ़ गई है। अब अगर ये प्रोफेशनल्स किसी किसी क्लाइंट के लिए चुनिंदा वित्तीय सौदे करते हैं तो वो प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कानून के दायरे में आएंगे। यानी अब उन्हें प्रोफेशनल होने का फायदा नहीं मिलेगा। अहम बात यह है कि अगर ये प्रोफेशनल कंपनी, लिमिटेड लाइबिलिटी पार्टनरशिप (LLP)खोलते हैं तो भी वह PMLA के दायरे में आएंगे।
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केरल स्थित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी और गोल्ड लोन देने वाली प्रमुख कंपनी मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (MD) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) वी पी नंदकुमार के ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद 143 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। जांच एजेंसी ने नंदकुमार से जुड़े त्रिशूर स्थित छह परिसरों पर बुधवार को तलाशी अभियान शुरू किया था।
एमजी मोटर इंडिया ने हाल में 7.98 लाख रुपये इंट्रोडक्टरी कीमत पर अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार देश में लॉन्च की है। कॉमेट ईवी तीन वेरिएंट्स - पेस, प्ले और प्लश में लॉन्च की गई है। अब कंपनी ने इसके बाकी दो वेरिएंट्स की कीमत का खुलासा कर दिया है। एमजी कॉमेट प्ले की एक्सशोरूम कीमत जहां 9.28 लाख रुपये रखी गई है, वहीं इसके प्लश वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 9.98 लाख रुपये खर्च करने होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited