Business Bulletin:2000 के नोट की विदाई दिलाएगी बड़ा फायदा,शेयर बाजार में कमाई के 4 गोल्डन चांस, ये हैं आज की टॉप न्यूज

Business Bulletin: टाटा नेक्सन (Tata Nexon) का एक मेजर मिड-साइकिल फेसलिफ्ट वर्जन इसी साल लॉन्च किया जाएगा। कार का नया वर्जन अगस्त में लॉन्च हो सकता है। टाटा मोटर्स की तरफ से कार के नए वर्जन के लिए फाइल किए गए पेटेंट के मुताबिक 2023 नेक्सन फेसलिफ्ट में HVAC कंसोल डिजाइन मौजूद होगा।

business news 1

ये हैं आज की टॉप बिजनेस न्यूज

Business Bulletin: SBI रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार 2000 रुपये के नोट जमा और एक्सचेंज करने से करीब 55000 करोड़ रुपये खपत में खर्च हो सकते हैं।जिस तरह लोग बड़ी मात्रा में 2000 के नोट जमा कर रहे हैं, उसे देखते हुए बैंकों की जमाओं में 1.50 लाख करोड़ रुपये का इजाफा (CASA) होने वाला है। शेयर बाजार में इस हफ्ते 4 चार आईपीओ आएंगे, जिनमें से पहला आईपीओ आज से खुल गया है। कौन से हैं ये चार आईपीओ और कब से कब तक है इनमें निवेश का मौका है। टाटा नेक्सन (Tata Nexon) का एक मेजर मिड-साइकिल फेसलिफ्ट वर्जन इसी साल लॉन्च किया जाएगा। कार का नया वर्जन अगस्त में लॉन्च हो सकता है। चालू वित्त वर्ष में 17 जून तक 11.18 प्रतिशत वृद्धि के साथ देश का डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन (Direct Tax Collection) 3.80 लाख करोड़ रुपये हो गया। ये हैं आज की टॉप बिजनेस न्यूज
SBI रिपोर्ट के अनुसार भले ही आरबीआई ने 2000 रुपये के नोट जमा और एक्सचेंज करने का मौका दिया है। लेकिन इस बार का फैसला नोटबंदी से बेहद अलग है। क्योंकि उसने 2000 के नोटों को लीगल टेंडर बनाए रखा है। ऐसे में करीब 55000 करोड़ रुपये खपत में खर्च हो सकते हैं।जिस तरह लोग बड़ी मात्रा में 2000 के नोट जमा कर रहे हैं, उसे देखते हुए बैंकों की जमाओं में 1.50 लाख करोड़ रुपये का इजाफा (CASA) होने वाला है। 2 जून तक बैंकों की कुल जमाओं में 1.80 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जिसमें बड़ी मात्रा 2000 रुपये के नोट की है।
शेयर बाजार के बहुत सारे निवेशक नए आईपीओ (IPO) का इंतजार करते हैं। क्योंकि आईपीओ में कम समय में तगड़ा मुनाफा मिलने की उम्मीद रहती है। असल में शेयरों के लिए आईपीओ में जो प्राइस बैंड रहता है, अधिकतर मामलों में शेयर की लिस्टिंग उससे अधिक रेट पर होती है। हालांकि आईपीओ के बाद कुछ शेयरों की लिस्टिंग कम रेट पर भी होती है, जिससे निवेशकों को नुकसान होता है।इस हफ्ते 4 चार आईपीओ आएंगे, जिनमें से पहला आईपीओ आज से खुल गया है। कौन से हैं ये चार आईपीओ और कब से कब तक है इनमें निवेश का मौका आगे जानिए।
चालू वित्त वर्ष में 17 जून तक 11.18 प्रतिशत वृद्धि के साथ देश का डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन (Direct Tax Collection) 3.80 लाख करोड़ रुपये हो गया। एडवांस टैक्स (Advance Tax) के कारण यह वृद्धि हुई है। इस बात की जानकारी वित्त मंत्रालय ने दी है। चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में अग्रिम कर संग्रह या एडवांस टैक्स कलेक्शन 17 जून तक 1,16,776 लाख करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की समान अवधि से 13.70 प्रतिशत अधिक है।
टाटा नेक्सन (Tata Nexon) का एक मेजर मिड-साइकिल फेसलिफ्ट वर्जन इसी साल लॉन्च किया जाएगा। कार का नया वर्जन अगस्त में लॉन्च हो सकता है। कार के नए वर्जन की कुछ स्पाई फोटो सामने आई हैं, जिनमें एसयूवी के नए एक्सटीरियर और इंटीरियर एलिमेंट्स की एक झलक दिखी है। टाटा मोटर्स की तरफ से कार के नए वर्जन के लिए फाइल किए गए पेटेंट के मुताबिक 2023 नेक्सन फेसलिफ्ट में HVAC कंसोल डिजाइन मौजूद होगा।
मशहूर अमेरिकी बिजनेसमैन मार्क क्यूबन (Mark Cuban) ने 2017 में कहा था कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) या एआई (AI), डीप लर्निंग, मशीन लर्निंग जो कुछ भी आप कर रहे हैं अगर आप उसे नहीं समझते हैं, तो उसे सीखें। वरना आप 3 साल के भीतर डायनासोर बनने जा रहे हैं। डायनासोर बनने का यहां मतलब जॉब्स सेगमेंट से विलुप्त होना है। दरअसल एआई में नए-नए डेवलपमेंट हो रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited