Delhi-NCR में घर खरीदने के लिए शानदार हैं ये जगह, रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट सब पास

Delhi-NCR Property: गुरुग्राम में प्रॉपर्टी की बढ़ती मांग की वजह से पिछले साल 2022 में सस्ते, मिड-रेंज और लग्जरी संपत्ति की बिक्री दोगुना बढ़ी हैं।

BUY House In Delhi NCR

प्रतीकात्मक फोटो

Delhi-NCR Property: यदि आप दिल्ली के आसपास घर खरीदने की सोच रहे हैं तो गुरुग्राम आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुग्राम में प्रॉपर्टी की बढ़ती मांग की वजह से पिछले साल 2022 में सस्ते, मिड-रेंज और लग्जरी संपत्ति की बिक्री दोगुना बढ़ी हैं। द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway), सोहना-दौसा स्ट्रेच (Sohna-Dausa stretch) और दक्षिणी पेरिफेरल रोड (Southern Peripheral Road) हाल ही में निवेश के हिसाब से गुरुग्राम अच्छा विकल्प बन गया है। तो चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।
द्वारका एक्सप्रेसवे
दिल्ली के महिबलपुर में शिव मूर्ति से शुरू होकर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट जिस पर अभी काम जारी है वह द्वारका एक्सप्रेसवे या नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड गुड़गांव में खेरकी दौला टोल प्लाजा तक बढ़ने वाला है। जो जून 2023 तक खुल सकता है। इससे द्वारका एक्सप्रेसवे दिल्ली और गुड़गांव के बीच सीधे संपर्क चैनल बन जाएगा। इससे दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे से भीड़-भाड़ कम हो जाएगी।
सोहना-दौसा स्ट्रेच
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के 160 किमी सोहना-दौसा स्ट्रेच मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों के साथ गुरुग्राम की अंतरराज्यीय रूप से जुड़ेगा। आने वाले सालों में सोहना-दौसा प्रोजेक्ट आवासीय क्षेत्र के रूप में सामने आ सकता है। यह गुरुग्राम के आस-पास के इलाकों में रियल एस्टेट के विकास को भी बढ़ावा देगा।
दक्षिणी पेरिफेरल रोड
गोल्फ कोर्स रोड, साइबर सिटी, सोहना रोड और उद्योग विहार, दक्षिणी पेरिफेरल रोड के पास का रिहायशी और कमर्शियल निवेश के लिए शानदार विकल्प बन गया है। 16 किमी लंबी दक्षिणी पेरिफेरल रोड गुड़गांव-फरीदाबाद रोड से शुरू होती है और राष्ट्रीय राजमार्ग -8 से जुड़ती है। एक बार जब इसका निर्माण पूरा हो जाएगा तो यह NH-8 को गोल्फ कोर्स रोड से जोड़ देगा। SPR कॉरिडोर IGI हवाई अड्डे से 45 मिनट दूर है और रेलवे स्टेशन के करीब भी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited