मानवता की मदद के लिए खरीद रहे हैं Twitter, नहीं होगा सभी के लिए फ्री, Elon Musk ने विज्ञापनदाताओं को दिया मैसेज

एलन मस्क (Elon Musk) ने विज्ञापनदाताओं से कहा कि वह मानवता की मदद के लिए ट्विटर (Twitter) खरीद रहे हैं और इसे सभी के लिए मुफ्त नहीं बनने देंगे। वह ट्विटर को 44 बिलियन अमरीकी डॉलर में खरीदने जा रहे हैं।

Elon Musk on Twitter Deals

ट्विटर को खरीदने जा रहे हैं एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क ट्विटर (Elon Musk) के विज्ञापनदाताओं से कहा कि वह मानवता की मदद के लिए ट्वीटर (Twitter) खरीद रहे हैं और नहीं चाहते कि यह फ्री-फॉर-ऑल बन जाए जहां कुछ भी बिना किसी नतीजे के कहा जा सके। ट्विटर पर गुरुवार को सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदने से एक दिन पहले मस्क ने विज्ञापनदाताओं के लिए ट्वीटर पर मैसेज पोस्ट किया गया। वह ट्विटर को 44 बिलियन अमरीकी डॉलर में खरीदने जा रहे हैं।
मस्क ने लिखा, ट्विटर का अधिग्रहण करने का कारण यह है कि सभ्यता के भविष्य के लिए एक सामान्य डिजिटल टाउन स्क्वायर होना महत्वपूर्ण है, जहां हिंसा का सहारा लिए बिना, स्वस्थ तरीके से विश्वासों की एक विस्तृत सीरीज पर बहस की जा सकती है। मस्क ने लिखा कि असामान्य रूप से लंबे समय तक अरबपति टेस्ला सीईओ के लिए संदेश जो आम तौर पर वन लाइन ट्वीट्स में अपने विचार पेश करते हैं।
उन्होंने आगे लिखा कि वर्तमान में बहुत बड़ा खतरा है कि सोशल मीडिया धूर दक्षिणपंथी और धूर वामपंथी गूंज कक्षों में विभाजित हो गया है जो अधिक घृणा उत्पन्न करते हैं और हमारे समाज को विभाजित करते हैं। मैसेज विज्ञापनदाताओं के बीच चिंताओं को दर्शाता है। ट्विटर के राजस्व का मुख्य स्रोत कि सामग्री को मॉडरेट करने में कटौती करके मुक्त भाषण को बढ़ावा देने की मस्क की योजना अधिक ऑनलाइन जहर के लिए बाढ़ के द्वार खोल देगी और यूजर्स को दूर कर देगी।
एलन मस्क (Elon Musk) ने विज्ञापनदाताओं से कहा कि वह चाहते हैं कि ट्विटर दुनिया का सबसे सम्मानित विज्ञापन प्लेटफॉर्म हो। उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए गर्मजोशी और स्वागत करने वाला होना चाहिए और यूजर्स को वह अनुभव चुनने में सक्षम बनाना चाहिए जो वे चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने इसे पैसा कमाने के लिए नहीं खरीद रहा हैं। मैंने इसे मानवता की मदद करने की कोशिश करने के लिए खरीद रहा हूं। जिससे मैं प्यार करता हूं। और मैं इसे विनम्रता के साथ करता हूं, यह मानते हुए कि हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, इस लक्ष्य का पीछा करने में विफलता एक बहुत ही वास्तविक संभावना है।
डील को सील करने की समय सीमा अक्टूबर की शुरुआत में डेलावेयर चांसरी कोर्ट द्वारा आदेशित की गई थी। यह एक महाकाव्य लड़ाई में नवीनतम कदम है जिसके दौरान मस्क ने ट्विटर (Twitter) का अधिग्रहण करने के लिए एक अप्रैल के सौदे पर हस्ताक्षर किए, फिर इससे पीछे हटने की कोशिश की, जिससे ट्विटर ने टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करने के लिए उन्हें डील समाप्त करने के लिए मजबूर किया। यदि दोनों पक्ष शुक्रवार की समय सीमा को पूरा नहीं करते हैं, तो अगला कदम नवंबर का ट्रायल हो सकता है जो संभवतः जज मस्क को सौदा पूरा करने के लिए मजबूर करेंगे।
लेकिन मस्क संकेत दे रहे हैं कि डील शुक्रवार तक हो जाएगा। बुधवार को ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय का दौरा किया और अपने ट्विटर प्रोफाइल को चीफ ट्वीट में बदल दिया। और रातोंरात न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज ने निवेशकों को सूचित किया कि वह मस्क के तहत कंपनी के प्राइवेट होने की प्रत्याशा में शुक्रवार को ओपनिंग बेल से पहले ट्विटर के शेयरों में उछाल आएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited