पेमेंट पर फंसी Byju's,पूर्व कर्मचारियों ने कहा -डेडलाइन पर नहीं हुआ फाइनल सेटलमेंट

Byju's Missed Payment Deadline: बायजू के कर्मचारियों की संख्या अक्टूबर, 2022 के 50,000 से घटकर 31,000-33,000 पर आ गई है।बायजू के एक पूर्व कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि मुझे 45 दिन की निर्धारित समयसीमा के भीतर अपना पूर्ण और अंतिम (एफएनएफ) भुगतान नहीं मिला है और अब लगभग 90 दिन हो गए हैं।

byjus

बायजू फाउंडर रवींद्रन

तस्वीर साभार : भाषा
Byju's Missed Payment Deadline: एडुटेक कंपनी Byju's की आर्थिक सेहत सामान्य होती नहीं दिख रही है। उसके पूर्व कर्मचारियों ने पेमेंट भुगतान समय पर नहीं करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कंपनी ने तय डेडलाइन पर फाइनल सेटलमेंट का पेमेंट नहीं किया है। एक कर्मचारी का आरोप है कि उसे 45 दिन में पैसा मिलना था, लेकिन 90 दिन बीत जाने के बाद भी उसके Full And Final Payment (FNF) नहीं हुआ है। कई कर्मचारियों का दावा है कि पेमेंट में अभी भी देरी हो रही है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने उठाया मुद्दा

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार ऑनलाइन कंपनी बायजू के पूर्व कर्मचारियों ने कंपनी पर उनके पूर्ण और अंतिम भुगतान की समयसीमा में चूक का आरोप लगाया है। बायजू के कर्मचारियों की संख्या अक्टूबर, 2022 के 50,000 से घटकर 31,000-33,000 पर आ गई है।बायजू के एक पूर्व कर्मचारी ने सोशल मीडिया मंच पर लिखा कि मैं आपके ध्यान में लाने के लिए लिख रहा हूं कि मुझे 45 दिन की निर्धारित समयसीमा के भीतर अपना पूर्ण और अंतिम (एफएनएफ) भुगतान नहीं मिला है और अब लगभग 90 दिन हो गए हैं।

कंपनी का क्या है कहना

संपर्क करने पर पूर्व कर्मचारी ने दावा किया कि उसके जानने वाले कई कर्मचारियों का पूर्ण और अंतिम भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। एक कर्मचारी ने कई मीडियाकर्मियों को एक ईमेल भेजा है। इसमें दावा किया गया कि बायजू के मानव संसाधन प्रबंधक ने उससे वादा किया था कि उसे सितंबर के वेतन के साथ-साथ अक्टूबर तक सभी जरूरी पेमेंट कर दिए जाएंगे। और बाद में उसे एक ईमेल मिला जिसमें इस भुगतान को 17 नवंबर तक के लिए टालने की सूचना दी गई।बायजू के पूर्व कर्मचारी ने कहा कि भुगतान में अभी भी देरी की जा रही है।इस संबंध में बायजू को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला है। हालांकि, कंपनी के एक सूत्र ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी के लिए तीन महीने का समय होता है और प्रत्येक चक्रण को पूरा करते हुए भुगतान पूरा किया जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited