RBI Bans Paytm: आरबीआई के प्रतिबंधों के बाद CAIT की व्यापारियों को सलाह, पेटीएम के बजाय दूसरे प्लेटफॉर्म करें यूज

RBI Bans Paytm: कैट के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि बड़ी संख्या में छोटे व्यापारी, विक्रेता, हॉकर और महिलाएं पेटीएम के माध्यम से लेन-देन कर रहे हैं। आरबीआई के बैन से इन लोगों को वित्तीय तौर पर दिक्कत आ सकती है।

RBI Bans Paytm

संकट में पेटीएम

मुख्य बातें
  • पेटीएम पर आरबीआई का बैन
  • कैट ने दी व्यापारियों को पेटीएम से बचने की सलाह
  • कहा - दूसरे प्लेटफॉर्म पर हो जाएं मूव
RBI Bans Paytm: कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने व्यापारियों को अपने कारोबार से संबंधित लेनदेन के लिए पेटीएम के बजाय दूसरे प्लेटफॉर्म पर ट्रांसफर होने की सलाह की है। यानी व्यापारी पेटीएम के बजाय किसी और प्लेटफॉर्म को यूज करें। पेटीएम वॉलेट और बैंक ऑपरेशन पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) पर प्रतिबंधों के बाद कैट की ओर से यह सलाह दी गई है। कैट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रिजर्व बैंक द्वारा हाल में पेटीएम पर लगाये बैन को लेकर देश भर में व्यापारियों को अपने पैसे की सुरक्षा के लिए अन्य प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना चाहिए।
ये भी पढ़ें -

आ सकती है दिक्कत
कैट के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि बड़ी संख्या में छोटे व्यापारी, विक्रेता, हॉकर और महिलाएं पेटीएम के माध्यम से लेन-देन कर रहे हैं। आरबीआई के बैन से इन लोगों को वित्तीय तौर पर दिक्कत आ सकती है।

क्यों लगा पेटीएम पर बैन

सूत्रों का कहना है कि मनी लांड्रिंग की चिंता और लोकप्रिय वॉलेट पेटीएम और इसकी कम चर्चित बैंकिंग यूनिट के बीच सैकड़ों करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन के चलते रिजर्व बैंक ने विजय शर्मा की अगुवाई वाली कंपनियों पर यह प्रतिबंध लगाए हैं। केंद्रीय बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) को और जमा लेने समेत अधिकांश गतिविधियों को फिलहाल रोकने के लिए कहा है।

पेटीएम का शेयर गिरा

आरबीआई के बैन से पेटीएम के शेयर में भारी गिरावट आ रही है। बीते हफ्ते पेटीएम का शेयर 36 फीसदी गिरा। इससे कंपनी की मार्केट कैपिटल 30,931.59 करोड़ रु ही बची है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited