Upcoming IPO: केनरा बैंक की सब्सिडियरी केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस का आएगा IPO, जानिए कब मिलेगा निवेश का मौका

Canara HSBC Life Insurance Company IPO: केनरा बैंक ने कहा है कि आईपीओ के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और वित्तीय सेवा विभाग (DFS) की मंजूरी ली जाएगी। केनरा बैंक के पास एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की 51% हिस्सेदारी है।

Canara HSBC Life Insurance Company IPO

केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी आईपीओ

मुख्य बातें
  • केनरा बैंक की सब्सिडियरी का आएगा IPO
  • केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस लाएगी IPO
  • RBI की ली जाएगी मंजूरी
Canara HSBC Life Insurance Company IPO: जल्द ही एक इंश्योरेंस कंपनी का IPO आ सकता है। बता दें कि बेंगलुरू हेडक्वार्टर वाले केनरा बैंक (Canara Bank) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी सब्सिडियरी कंपनी केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (Canara HSBC Life Insurance Company) में आईपीओ (IPO) के जरिए 14.50% हिस्सेदारी बेचने की प्रोसेस शुरू करने को मंजूरी दे दी है। यानी केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का आईपीओ जल्द आ सकता है और केनरा बैंक आईपीओ के जरिए अपनी सब्सिडियरी बीमा कंपनी में 14.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकता है।
ये भी पढ़ें -

आरबीआई की ली जाएगी मंजूरी

केनरा बैंक ने कहा है कि आईपीओ के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और वित्तीय सेवा विभाग (DFS) की मंजूरी ली जाएगी। केनरा बैंक के पास एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की 51% हिस्सेदारी है, जबकि इसके विदेशी पार्टनर एचएसबीसी इंश्योरेंस (एशिया पैसिफिक) होल्डिंग्स लिमिटेड के पास कंपनी की 26% हिस्सेदारी है। पंजाब नेशनल बैंक लिमिटेड के पास इसकी 23% हिस्सेदारी है।

कितना होगा आईपीओ का साइज

एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के आईपीओ इश्यू का साइज, उपयुक्त समय और इश्यू से जुड़ी बाकी चीजों पर फैसला उचित समय पर लिया जाएगा। केनरा बैंक ने अपनी म्यूचुअल फंड सब्सिडियरी को पब्लिक करके केनरा रोबेको एसेट मैनेजमेंट कंपनी में 13% इक्विटी शेयर बेचने की भी योजना बनाई है।
बैंक ने पिछले साल दिसंबर में आईपीओ के जरिए अपनी म्यूचुअल फंड सब्सिडियरी को लिस्टेड करने की प्रोसेस शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी थी।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited