800 करोड़ जुटाने की तैयारी में Spicejet, कैश-संकट से जूझ रही एयरलाइन को मिलेगी लाइफलाइन

Spicejet To Raise Fund: कैश संकट से जूझ रही प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट लगभग 10 करोड़ डॉलर (833 करोड़ रु) जुटाने की योजना बना रही है। इससे ये अपना कर्ज भी कम करेगी।

Spicejet To Raise Fund

स्पाइसजेट फंड जुटाएगी

मुख्य बातें
  • स्पाइसजेट जुटाएगी 800 करोड़
  • कर्ज में करेगी कटौती
  • प्रमोटर अजय सिंह कर रहे ग्लोबल फंड के साथ बातचीत
Spicejet To Raise Fund: कैश संकट से जूझ रही प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) लगभग 10 करोड़ डॉलर (833 करोड़ रु) जुटाने की योजना बना रही है। एयरलाइन के प्रमोटर अजय सिंह (Ajay Singh) फंड जुटाने के लिए वैश्विक क्रेडिट फंडों के साथ बातचीत कर रहे हैं।
इस फंड का इस्तेमाल एयरलाइन में नए इक्विटी निवेश के साथ-साथ प्रमोटर डेब्ट के एक हिस्से को रिफाइनेंस करने के लिए भी किया जाएगा।

कई ग्लोबल फंड के साथ चल रही बातचीत

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार ये फंड जुटाने के लिए कई वैश्विक फंडों के साथ चर्चा चल रही है। ये बातचीत लोन की प्राइसिंग पर चल रही है, जो स्ट्रक्चर्ड क्रेडिट ट्रांजेक्शन हो सकती है। गौरतलब है कि स्पाइसजेट ने इस मामले में कोई बयान नहीं जारी किया है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टी नहीं करता है।

गोफर्स्ट का बंद होना स्पाइसजेट के लिए फायदेमंद

स्पाइसजेट ऐसे समय पर फंड जुटाने कोशिश कर रही है, जब भारत के एविएशन सेक्टर में सुधार के संकेत दिख रहे हैं। जानकारों का मानना है कि दिवालिया हो चुकी गोफर्स्ट के बंद होने से स्पाइसजेट के लिए संभावनाएं बेहतर हो गई हैं।

मुनाफे के बावजूद चुनौतियां

बता दें कि वित्तीय वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में, स्पाइसजेट ने 204.56 करोड़ रु का नेट प्रॉफिट हासिल किया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में इसे 788.83 करोड़ रु का घाटा हुआ था। जानकारों का मानना है कि एयरलाइन के मुनाफे में आने के बावजूद, अगर यह फंड जुटाने में विफल रहती है तो इस पर मौजूदा बकाया और कानूनी चुनौतियां इसके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं।

कितने पर है शेयर

44.81 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज कंपनी का शेयर हरे निशान में 45.08 रु पर खुला था, जबकि करीब ढाई बजे ये 0.99 रु या 2.21 फीसदी की कमजोरी के साथ 43.82 रु पर है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited