इन पेट्रोल पंप पर मिलेगा सस्ता तेल, रिलायंस के बाद नायरा ने घटाए दाम

सरकारी ओएमसी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने कच्चे तेल (Crude Oil) की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट के बावजूद घरेलू बाजार में कटौती नहीं की है।

Nayara Energy Petrol-Diesel Price

नायरा ने सस्ता किया पेट्रोल-डीजल

मुख्य बातें
  • रिलायंस के बाद नायरा से सस्ता किया तेल
  • पेट्रोल और डीजल पर घटाए दाम
  • सरकारी कंपनियों से सस्ता बेच रही तेल
Nayara Energy Petrol-Diesel Price : देश में प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी फ्यूल रिटेल सेलर नायरा एनर्जी (Nayara Energy) ने सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Company) या ओएमसी (OMC) के मुकाबले एक रुपये कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) बेचना शुरू किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries) या आरआईएल (RIL) और ब्रिटेन की इसकी साझेदार बीपी पीएलसी (BP PLC) पहले से ही पीएसयू कंपनियों यानी सरकारी कंपनियों के मुकाबले कम कीमत पर फ्यूल (Fuel) बेच रही है।

सरकारी कंपनियों ने नहीं घटाए दाम

सरकारी ओएमसी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने कच्चे तेल (Crude Oil) की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट के बावजूद घरेलू बाजार में कटौती नहीं की है। दूसरी तरफ प्राइवेट फ्यूल रिटेल विक्रेत इस गिरावट का फायदा उपभोक्ताओं को दे रहे हैं।

क्यों दे रही नायरा छूट

नायरा एनर्जी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि घरेलू खपत को बढ़ावा देने और लोकल ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने के लिए, हम जून 2023 के अंत तक अपने रिटेल बिक्री केंद्रों पर एक रुपये की छूट दे रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा है कि हम भारत की ऊर्जा जरूरतों के लिए एक मजबूत भागीदार बनने में विश्वास करते हैं और देश की मांग को पूरा करना जारी रखेंगे।''

कितनी है की बाजार हिस्सेदारी

नायरा एनर्जी के पास भारत के 86,925 पेट्रोल पंपों में सात प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है। कंपनी महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे 10 राज्यों में IOC, BPCL और HPCL की तुलना में एक रुपये प्रति लीटर कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेच रही है।
नायरा एनर्जी एक इंडो-रशियन ऑयल रिफाइनिंग और मार्केटिंग कंपनी है। इसकी क्षमता 20 एमएमटीपीए की है। कंपनी वडिनार, गुजरात, भारत में स्थित वाडिनार रिफाइनरी की मालिक है। देश में इसके 6000 से अधिक रिटेल फ्यूल आउटलेट हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited