5 सेकंड का आइडिया और 'चटनी' पहुंचा दी यूके-यूएस, दो दोस्त कमा रहे 6 करोड़

Chutnefy Success Story: प्रसन्ना और श्रेयस ने महसूस किया कि उनकी पत्नियों के सामने सुबह नाश्ता तैयार करने और बच्चों को स्कूल भेजने की चुनौती होती है। जाहिर है कि इन कामों में समय लगता है। उन्होंने सोचा कि हम अपनी पत्नियों की मदद के लिए क्या कर सकते हैं।

Chutnefy Success Story

चटनी के बिजनेस का आइडिया रहा कामयाब

मुख्य बातें
  • चटनीफाई की चटनी पहुंची यूके-यूएस
  • हर महीने 50 लाख का रेवेन्यू
  • एक आइडिया से खड़ा कर दिया बिजनेस
Chutnefy Success Story: कभी-कभी एक छोटा सा आइडिया आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है। एक छोटा आइडिया आपको सफल बिजनेसमैन बनने में भी मदद कर सकता है। ऐसा ही कुछ दो स्कूल टाइम दोस्तों के साथ हुआ। ये दोस्त हैं प्रसन्ना नटराजन (Prasanna Natarajan) और श्रेयस राघव (Shreyas Raghav), जिन्होंने चटनी से अपना बिजनेस एम्पायर खड़ा कर लिया। आज उनके चटनी के दीवाने अमेरिका, यूके और जर्मनी तक हैं। आगे जानिए कैसे उन्होंने चटनी के बिजनेस में कामयाबी हासिल की।

ऐसे आया चटनी के बिजनेस का आइडिया

प्रसन्ना और श्रेयस ने महसूस किया कि उनकी पत्नियों के सामने सुबह नाश्ता तैयार करने और बच्चों को स्कूल भेजने की चुनौती होती है। जाहिर है कि इन कामों में समय लगता है। उन्होंने सोचा कि हम अपनी पत्नियों की मदद के लिए क्या कर सकते हैं।
तब उनके दिमाग में ऐसी चटनी बनाने का आइडिया आया, जो 5 सेकंड में तैयार हो जाए। वैसे भी वे घर की बनी चटनी के शौकीन हैं।

चटनी पर किए कई एक्सपेरीमेंट

प्रसन्ना और श्रेयस ने चटनी पर कई एक्सपेरीमेंट किए और तरह-तरह के जायके वाली चटनी बनाई। कुछ अच्छी बनीं और कुछ बेकार। इसी कोशिश में अच्छे टेस्ट के साथ 2022 में उन्होंने चटनीफाई (Chutnefy) ब्रांड की शुरुआत की।
चटनीफाई की सभी चटनियाँ ताजा, ऑथेंटिक और स्वादिष्ट हैं, बिल्कुल घर में बनी चटनी जितनी ही बेहतर। लेकिन उन्हें बहुत कम समय में तैयार किया जाता है। आप यदि इनका पैकेट घर लाएं तो सिर्फ पानी मिलाकर 5 सेकंड में अपने पसंदीदा टेस्ट की चटनी तैयार कर सकते हैं।

कितनी कर रहे कमाई

द बेटर इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार प्रसन्ना और श्रेयस की चटनीफाई हर महीने 50 लाख रु यानी सालाना 6 करोड़ रु का रेवेन्यू हासिल कर रही है। उनके प्रोडक्ट यूएस,यूके, जर्मनी, सिंगापुर और कनाडा तक पहुंच रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited