Cognizant कॉग्निजेंट का कर्मचारियों को फरमान, ऑफिस नहीं लौटे तो जाएगी नौकरी

Cognizant Work From Office Policy: कॉग्निजेंट ने अपने कर्मचारियों से ऑफिस से काम करने को कहा है। ऑफिस लौटने से इनकार करने वाले कर्मियों के खिलाफ कॉग्निजेंट एक्शन ले सकती है। कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि ऑफिस न आने पर उन्हें नौकरी से निकाला जा सकता है।

Cognizant Work From Office Policy

कॉग्निजेंट वर्क फ्रॉम ऑफिस पॉलिसी

मुख्य बातें
  • कॉग्निजेंट ने कर्मियों से ऑफिस लौटने को कहा
  • न लौटने पर कंपनी करेगी कार्रवाई
  • जा सकती है कर्मचारियों की नौकरी
Cognizant Work From Office Policy: कॉग्निजेंट ने अपने कर्मचारियों से ऑफिस से काम करने को कहा है। ऑफिस लौटने से इनकार करने वाले कर्मियों के खिलाफ कॉग्निजेंट एक्शन ले सकती है। कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि ऑफिस न आने पर उन्हें नौकरी से निकाला जा सकता है। इसके साथ ही कर्मचारियों को ऑफिस न लौटने पर उन्हें नौकरी से निकालने का फैसला करने वाली कॉग्निजेंट पहली बड़ी आईटी कंपनी कंपनी बन गयी है।
ये भी पढ़ें -

शुरू की जाएगी कार्रवाई

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार कॉग्निजेंट के एक लेटर के अनुसार कंपनी का निर्देश न मानने पर कंपनी अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करेगी, जिसमें नौकरी से निकाला जाना तक शामिल है। ये लेटर एक कर्मचारी को भेजा गया है, जिसे प्रोजेक्ट मैनेजर, ह्यूमन रिसोर्स टीम और टीम मैनेजर से कई बैक-टू-ऑफिस निर्देश मिले थे।

Teaneck ने कर्मचारियों को बुलाया ऑफिस

इस साल की शुरुआत में, टीनेक, न्यू जर्सी स्थित कंपनी ने भारत में कर्मचारियों को सप्ताह में तीन बार ऑफिस आने के लिए कहा था। फरवरी में, कॉग्निजेंट ने अपने कर्मचारियों, खासकर बेंच पर मौजूद कर्मचारियों को ईमेल किया था कि ऑफिस में उनके काम के समय को ट्रैक किया जा रहा है और इसे टॉप अधिकारियों के साथ शेयर किया जा रहा है।
बेंच कर्मचारियों में वे लोग आते हैं जिन्हें काम करने के लिए कोई प्रोजेक्ट या क्लाइंट नहीं सौंपा गया है।

भारत में कॉग्निजेंट के कितने कर्मचारी

कॉग्निजेंट के 347,700 कर्मचारियों में से 73% या 254,000 भारत में हैं। इस साल की शुरुआत तक, कॉग्निजेंट ने कोई स्टैंडर्ड रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी तय नहीं की थी, जिससे टीमें उस प्रोजेक्ट के आधार पर ऑफिस के दिन तय कर सकती थीं जिस पर वे काम कर रही हों। यानी ऑफिस आने या आने पर फैसला ये टीम ले सकती थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited