'बिग बाजार' को खरीदने की मची होड़, रिलायंस समेत 49 कंपनियों ने लगाया दांव

फ्यूचर रिटेल को खरीदने में 49 कंपनियों ने रुचि दिखाई है। इनमें रिलायंस रिटेल का प्रमुख तौर पर सामने आया है। रिलायंस के अलावा सेंचुरी कॉपर कॉर्प, ग्रीनटेक वर्ल्डवाइड, हर्षवर्धन रेड्डी और जे सी फ्लावर्स ने भी रुचि दिखाई है।

49 Companies shown interest to buy future retail

49 कंपनियों ने फ्यूचर रिटेल को खरीदने में दिखाई रुचि

मुख्य बातें
  • फ्यूचर रिटेल को खरीदने में 49 कंपनियों ने दिखाई रुचि
  • 49 कंपनियों में रिलायंस रिटेल भी शामिल
  • रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल यूनिट है रिलायंस रिटेल
Future Retail : कर्ज में डूबे फ्यूचर रिटेल लिमिटेड ने उन कंपनियों की लिस्ट जारी की है, जिन्होंने सॉल्यूशन प्लान पेश करके इसे खरीदने में रुचि दिखाई है। इन कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिलायंस रिटेल भी शामिल है। बता दें कि फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर ग्रुप का हिस्सा है, जो भारत की कुछ सबसे लोकप्रिय रिटेल चेन को ऑपरेट करती है। इनमें बिग बाजार इसकी फ्लैगशिप चेन है।
रिलायंस के अलावा इन कंपनियों ने दिखाई रुचि
रिलायंस रिटेल के अलावा डब्ल्यूएचस्मिथ ट्रैवल लिमिटेड, जिंदल पावर लिमिटेड, जेसी फ्लावर एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, गॉर्डन ब्रदर्स के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम (कंपनियों का समूह), सहारा एंटरप्राइजेज उन 49 कंपनियों में शामिल हैं, जिन्होंने फ्यूचर रिटेल को खरीदने में अपने ईओआई (एक्सप्रेशन ऑफ इंटेरेस्ट) जमा किए हैं। ये दूसरा दौर है, जिसमें इन कंपनियों ने फ्यूचर रिटेल को खरीदने में रुचि दिखाई। पहले दौर में इन कंपनियों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। ईओआई जमा करने वाली कुछ अन्य कंपनियों में सेंचुरी कॉपर कॉर्प, ग्रीनटेक वर्ल्डवाइड, हर्षवर्धन रेड्डी और पिनेकल एयर प्राइवेट लिमिटेड यूनिवर्सल एसोसिएट्स शामिल हैं।
शेयर में आई उछाल
49 कंपनियों के फ्यूचर रिटेल को खरीदने की खबर से इसके शेयर में आज भारी तेजी आई। कंपनी का शेयर आज ऊपरी सर्किट पर बंद हुआ। फ्यूचर रिटेल का शेयर गुरुवार के 2.46 रु के बंद स्तर के मुकाबले आज सीधे 2.58 रु पर खुला और इसी स्तर पर बंद हुआ। कंपनी की मार्केट कैपिटल केवल 136.50 करोड़ रु बची है। इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 30.95 रु और निचला स्तर 2.10 रु रहा है।
दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही फ्यूचर रिटेल
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्यूचर रिटेल इनसॉल्वेंसी प्रोसेस से गुजर रही है। फ्यूचर रिटेल लिमिटेड ने पिछले महीने जानकारी दी थी कि किशोर बियानी ने कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष और निदेशक के रूप में अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। कंपनी की तरफ से बियानी के रेजिगनेशन लेटर के कंटेंट पर आपत्ति जताई गई थी। साथ ही कंपनी ने कहा था कि वे अपना इस्तीफा वापस ले लें। पिछले साल अगस्त में सेबी ने वित्त वर्ष 2019-20, 2020-21 और 2021-22 के लिए फ्यूचर रिटेल के खातों के फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited