Crypto Tax की कैलकुलेशन हो गई आसान, ऐसे करेंगे इंवेस्टमेंट तो नहीं होगी उलझन

सनक्रिप्टो और टैक्सक्रिप के बीच पार्टनरशिप हुई है। इसका फायदा क्रिप्टो इंवेस्टर्स और यूजर्स को मिलेगा। उनके लिए टैक्सेशन की प्रोसेस काफी आसान हो जाएगी।

Crypto Taxation Now Will Be Easy

अब क्रिप्टोकरेंसी टैक्सेशन हो जाएगा आसान

मुख्य बातें
  • सनक्रिप्टो और टैक्सक्रिप के बीच हुई पार्टनरशिप
  • क्रिप्टो टैक्सेशन हो जाएगी आसान
  • इंवेस्टर्स और यूजर्स को मिलेगा फायदा
SunCrypto Ties Up With TaxCryp : प्रमुख भारतीय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज (Cryptocurrency Exchange) सनक्रिप्टो (SunCrypto) ने क्रिप्टो टैक्सेशन सॉल्यूशन प्रोवाइडर टैक्सक्रिप (TaxCryp) के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप से इंवेस्टर्स और यूजर्स को क्रिप्टो टैक्सेशन (Crypto Taxation) की कैलकुलेशन में काफी आसानी होगी।
क्रिप्टो यूजर्स की मुसीबतें
क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर सरकार के 1 फीसदी टीडीएस (TDS) और 30 फीसदी टैक्स लगाने के बाद, क्रिप्टो यूजर्स की समस्याएं केवल टैक्स भुगतान तक सीमित नहीं हैं, बल्कि इससे कहीं अधिक हो गई हैं।
फायदे और घाटे की कैलकुलेशन करने और पूरे वित्तीय वर्ष के डेटा को एनालाइज करने का जिम्मा क्रिप्टो यूजर्स पर है। ऐसे में सनक्रिप्टो ने सभी सनक्रिप्टो यूजर्स के लिए टैक्स कैलकुलेशन को आसान बनाने के लिए प्रमुख टैक्सेशन प्लेटफॉर्म टैक्सक्रिप के साथ हाथ मिलाया है।
क्रिप्टो यूजर्स को मिलेगी सुविधा
सनक्रिप्टो और टैक्सक्रिप के बीच हुई पार्टनरशिप से क्रिप्टो यूजर्स के लिए टैक्स कैलकुलेशन का सबसे बड़ा इश्यू हल हो जाएगा। इससे यूजर्स को सनक्रिप्टो पर टैक्सक्रिप का वन-टच इंटीग्रेशन मिलेगा और इसके चलते वे सनक्रिप्टो से अपनी ट्रेडिंग रिपोर्ट और समरी देख सकेंगे और टैक्सक्रिप उस सटीक राशि का डेटा देगा, जो आपको भारत सरकार को बतौर टैक्स अदा करना है।
पूरे कर लिए दो अहम टार्गेट
इसके साथ ही सनक्रिप्टो ने दो टार्गेट पूरे कर लिए हैं। पहला कि ये टैक्स सुविधा के लिहाज से सबसे बेहतर क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म बन गया। दूसरे, यह क्रिप्टो टैक्सेशन रिपोर्ट जनरेट करने और क्रिप्टो टैक्स कैलकुलेशन की मुश्किल प्रोसेस को आसान बनाने के लिए टैक्सक्रिप के साथ वन-टच इंटीग्रेशन को लागू करने वाले पहले एक्सचेंजों में से एक बन गया।
एक साल पुराना प्लेटफॉर्म है टैक्सक्रिप
टैक्सक्रिप कोई सिंपल टैक्सेशन प्लेटफॉर्म नहीं है। इसका ज्यादा ध्यान ग्राहकों को जानकारी भरे फैसले लेने के साथ-साथ उनके टैक्स दायित्वों का पूरा कंट्रोल देकर उन्हें मजबूत बनाने पर है। एक कंपनी के रूप में टैक्सक्रिप की शुरुआत अप्रैल 2022 में हुई थी। इसके 3 फाउंडर हैं - अनमोल चावला, इंडी सरकार और वैभव गुप्ता।
डिस्क्लेमर : क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited