Doms Industries IPO: 13 दिसंबर को खुलेगा डोम्स इंडस्ट्रीज का IPO,खुलने से पहले जानें सभी जरूरी बातें

Doms Industries IPO:डोम्स में इटैलियन ग्रुप FILA की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि प्रमोटर संतोष रसिकलाल रवेशिया 17 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक हैं।

doms ipo

पेंसिल, कलर बनाती है डोम्स

Doms Industries IPO:पेंसिल और मार्कर बनाने वाली कंपनी Doms Industries का IPO 13 दिसंबर को खुलेगा। आईपीओ के जरिए कंपनी 1200 करोड़ रुपये जुटाएगी । इसमें 350 करोड़ रुपये के नए शेयर और प्रमोटर्स की ओर से 850 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) भी लाा जाएगा। रिटेल निवेशक 15 दिसंबर तक आईपीओ में पैसा लगा सकेंगे। डोम्स इंडस्ट्रीज अनिवार्य रूप से T+3 टाइमलाइन में शेयर बाजार में डेब्यू करने वाली पहली कंपनी होगी 1 दिसंबर, 2023 से IPO के लिए नए नियम लागू हो गए हैं।

कर्मचारियों के लिए 5 करोड़ के शेयर रिजर्व

Doms के IPO में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 5 करोड़ रुपये तक के शेयर रिजर्व रखे गए हैं। डोम्स में इटैलियन ग्रुप FILA की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि प्रमोटर संतोष रसिकलाल रवेशिया 17 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक हैं। कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) के अनुसार, संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल राजानी के पास फर्म में 8.63 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं चांदनी विजय सोमैया, सेजल संतोष रवेशिया और शीतल हिरेन पारपानी के पास 4 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

कंपनी की कितनी कमाई

वित्त वर्ष 2022-23 में डोम्स का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 567.2 प्रतिशत बढ़कर 95.8 करोड़ रुपये हो गया। अप्रैल-सितंबर 2023 की अवधि में कंपनी ने 761.8 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 70.63 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया। पेंसिल और मैथेमैटिकल इंस्ट्रूमेंट बॉक्स जैसे मुख्य प्रोडक्ट्स के मामले में डोम्स की बाजार हिस्सेदारी क्रमश: 29 प्रतिशत और 30 प्रतिशत थी। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए करेगी। कंपनी राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स, वॉटर कलर पेन्स, मार्कर्स और हाइलाइटर्स के लिए उत्पादन क्षमता बढ़ाना चाहती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited