DOMS IPO GMP: Tata Tech जैसा रिटर्न दे सकता है DOMS का आईपीओ, जानें कितना पहुंचा जीएमपी

DOMS IPO Date: डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 13 दिसंबर 2023 को प्राइमरी मार्केट में आने वाला है। कंपनी का आईपीओ 1200 करोड़ रु का होगा और आवेदन के लिए 15 दिसंबर 2023 तक खुला रहेगा।

DOMS IPO Date

डोम्स आईपीओ की जीएमपी

मुख्य बातें
  • खुलने वाला है डोम्स का आईपीओ
  • 200 रु पहुंचा जीएमपी
  • दे सकता है तगड़ा रिटर्न
DOMS IPO Date: हाल ही में टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का शेयर आईपीओ (IPO) के बाद स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हुआ। टाटा टेक का शेयर 500 रु के आईपीओ प्राइस के मुकाबले बीएसई (BSE) पर 1200 रु पर लिस्ट हुआ था। यानी इसने 140 फीसदी प्रीमियम पर शुरुआत की। टाटा टेक का जीएमपी (GMP) या ग्रे-मार्केट प्रीमियम पहले ही तगड़े प्रीमियम के साथ लिस्टिंग का संकेत दे रहा था।
अब एक और आईपीओ आ रहा है, जिसका जीएमपी टाटा टेक की तरह ही पहले ही अच्छे प्रॉफिट का संकेत दे रहा है। ये है डोम्स इंडस्ट्रीज (DOMS Industries) का आईपीओ।

कितना है डोम्स का जीएमपी

डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 13 दिसंबर 2023 को प्राइमरी मार्केट में आने वाला है। कंपनी का आईपीओ 1200 करोड़ रु का होगा और आवेदन के लिए 15 दिसंबर 2023 तक खुला रहेगा। बात करें जीएमपी की तो आईपीओ वॉच के अनुसार डोम्स का आईपीओ 200 रु पर पहुंच गया है। यानी लिस्टिंग पर ये 200 रु प्रति शेयर का प्रॉफिट दे सकता है।

प्राइस बैंड का नहीं हुआ खुलासा

बता दें कि अभी तक डोम्स ने प्राइस बैंड और शेयरों की लॉट साइज का ऐलान नहीं किया है। इसके आईपीओ में 350 करोड़ रु के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि 850 करोड़ रु के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे।

क्या है कंपनी का बिजनेस

2005 में शुरू की गई डोम्स एक भारतीय स्टेशनरी और आर्ट मैटेरियल्स मैन्युफैक्चिंग कंपनी है। इसका मुख्यालय वलसाड, गुजरात में है। यह भारत में सबसे बड़ी स्टेशनरी मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। इसके प्रोडक्ट्स में वुडन पेंसिल, रंगीन और पॉलिमर पेंसिल, मैथेमेटिकल और ड्राइंग इंस्ट्रूमेंट्स, मोम क्रेयॉन और ऑयल पेस्टल, स्टेशनरी किट और कॉम्बो, ऑफिस सप्लाई शामिल हैं।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited