दूरसंचार विभाग ने VI की लाइसेंस फीस रिव्यू आपत्ति का किया निपटारा, 3273 करोड़ का है मामला

VI License Fee Review: वीआई की तरफ से शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा गया कि दूरसंचार विभाग ने चार अक्टूबर के अपने लेटर में कहा है कि इसने लाइसेंस फीस डिमांड के संबंध में कंपनी के रिपोर्ट्स एंड ऑब्जेक्शन का निपटारा कर दिया है।

VI License Fee Review

VI की लाइसेंस फीस रिव्यू आपत्ति का निपटारा

मुख्य बातें
  • वीआई की लाइसेंस फीस रिव्यू आपत्ति का हुआ निपटारा
  • दूरसंचार विभाग ने किया निपटारा
  • 3273 करोड़ का है मामला
VI License Fee Review: दूरसंचार विभाग ने 3,273 करोड़ रुपये की लाइसेंस फीस रिव्यू से संबंधित वोडाफोन आइडिया (VI) की आपत्तियों का निपटारा या खत्म कर दिया है। कर्ज संकट से घिरी दूरसंचार कंपनी के मुताबिक इसकी मांगों में वित्त वर्ष 2015-16 के लिए 1,749 करोड़ रुपये और 2016-17 के लिए 1,524 करोड़ रुपये की लाइसेंस फीस डिमांड शामिल हैं।
कंपनी ने आगे कहा कि वह आगे की कार्रवाई करने के लिए दूरसंचार विभाग के फैसले को स्टडी कर रही है।

इस डिमांड पर अब तक नहीं हुई कार्रवाही

वीआई की तरफ से शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा गया कि दूरसंचार विभाग ने चार अक्टूबर के अपने लेटर में कहा है कि इसने लाइसेंस फीस डिमांड के संबंध में कंपनी के रिपोर्ट्स एंड ऑब्जेक्शन का निपटारा कर दिया है।
कंपनी ने पहले कहा था कि इसने वित्त वर्ष 2016-17 तक की मांगों में गलतियों को ठीक करने के लिए विभाग को लेटर लिखा है जिस पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।

क्या है वीआई की मांग

वीआई ने कहा कि दूरसंचार विभाग की मांग में कई गलतियां हैं, जिन्हें ठीक करने की जरूरत है। कंपनी ने इन गलतियों को ठीक करने के लिए उच्चतम न्यायालय से विभाग को निर्देश देने की मांग करते हुए एक समीक्षा याचिका दायर की है जो अब भी लंबित है।

1701 करोड़ रु की पेमेंट

वीआई ने कहा कि वह "अगली कार्रवाई" तय करने की प्रॉसेस में है। पिछले महीने, वीआई ने 2022 की नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए वार्षिक किस्त के लिए दूरसंचार विभाग को 1,701 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।
अगस्त में, इसने दूरसंचार विभाग को बताया कि वह 30 दिन की छूट अवधि का लाभ उठाकर अपने 1,680 करोड़ रुपये का भुगतान करने की योजना बना रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited