डूब रहा Bittrex क्रिप्टो एक्सचेंज लेगा बिटकॉइन में 57 करोड़ का लोन, कोर्ट से मिली मंजूरी

Bittrex क्रिप्टो एक्सचेंज को बिटकॉइन में कर्ज लेने की मंजूरी मिल गई है। क्रिप्टो एक्सचेंज को बिटकॉइन में 57.45 करोड़ का लोन मिलेगा। इसके लिए इसे कोर्ट से मंजूरी मिल गई है।

Bittrex To Take Loan In Bitcoin

बिट्ट्रेक्स बिटकॉइन में कर्ज लेगा

मुख्य बातें
  • Bittrex क्रिप्टो एक्सचेंज बिटकॉइन में लेगा कर्ज
  • कोर्ट से मिल गई है मंजूरी
  • दिवालिया होने के लिए Bittrex ने किया है अप्लाई
Bittrex To Take Loan In Bitcoin : क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिट्ट्रेक्स (Bittrex) ने दिवालिया होने के लिए अप्लाई किया था और अब इसे बिटकॉइन (Bitcoin) में 7 मिलियन डॉलर (57.45 करोड़ रु) का लोन लेने की मंजूरी मिल गई है।
बिट्ट्रेक्स (Bittrex) को अपनी चैप्टर 11 केस (Bankruptcy Proceedings) की फंडिंग के लिए कोर्ट से लोन लेने की मंजूरी मिल गई है।
जानिए पूरा मामला
सिएटल स्थित बिट्ट्रेक्स ने सोमवार को दिवालिया होने के लिए अप्लाई किया था। इसने कहा कि क्रिप्टो एक्सचेंज का इरादा कस्टमर्स के पैसे वापस करने का है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार इसकी इंटरनेशनल यूनिट अमेरिका से बाहर के कस्टमर्स के लिए क्रिप्टो एक्सचेंज ऑपरेट करना जारी रखेगी।
यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) ने एक नॉन-रजिस्टर सिक्योरिटी एक्सचेंज चलाने के लिए बिट्ट्रेक्स पर मुकदमा किया था। इसके बाद बिट्ट्रेक्स ने कहा था कि अमेरिकी रेगुलेटरी माहौल अस्थिर हो गया।
नए डिपॉजिट्स पर लगाई रोक
दिवालिया होने के लिए आवेदन करने से पहले, बिट्ट्रेक्स ने अमेरिकी ग्राहकों से नए डिपॉजिट्स लेना बंद कर दिया और अपने मौजूदा यूजर्स को प्लेटफॉर्म से अपनी क्रिप्टोकरेंसी वापस लेने के लिए कहा। बिट्ट्रेक्स के अमेरिकी कारोबार में इसके कुल यूजर्स की एक छोटी संख्या है।
ईटी की रिपोर्ट में कोर्ट फाइलिंग के हवाले से बताया गया है कि कंपनी के कुल यूजर्स 54 लाख हैं, जिनमें से लिकटेंस्टीन (Liechtenstein) और बरमूडा (Bermuda) में मौजूद एफिलिएटेड एक्सचेंजों पर 27 मार्च तक इसके लगभग 77% यूजर्स हैं।
बिट्ट्रेक्स के पास पर्याप्त क्रिप्टोकरेंसी
बुधवार को अदालत की सुनवाई में अमेरिकी न्यायाधीश ब्रेंडन शैनन को बिट्ट्रेक्स के वकील सुशील किरपालानी ने बताया कि इसके पास सभी कस्टमर्स को पूरी तरह से चुकाने के लिए पर्याप्त क्रिप्टोकरेंसी है और दिवालिया लोन से कंपनी बंद करने की प्रोसेस आसान होगी।
किससे मिलेगा लोन
बिट्ट्रेक्स को अपनी पैरेंट कंपनी एक्विला होल्डिंग्स (Aquila Holdings) से 250 बिटकॉइन उधार लेने की अनुमति दी, जो दिवालिया होने के लिए फाइल नहीं कर रही है। बिट्ट्रेक्स जून में एक सुनवाई में और 450 बिटकॉइन उधार लेने की अनुमति मांगेगा। इसके कुल प्रस्तावित लोन की वैल्यू 19.7 मिलियन डॉलर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited