दुबई एयर शो शुरू, बोइंग से 52 अरब डॉलर के विमान खरीदेगी अमीरात

Dubai Air Show 2023: इजराइल-हमास संघर्ष के साथ-साथ ही यूक्रेन-रूस युद्ध से संभवतः दुबई वर्ल्ड सेंट्रल के अल मकतूम हवाई अड्डे पर चल रही पांच दिन प्रदर्शनी प्रभावित होगी।

Air Show

एयर शो

तस्वीर साभार : भाषा
Dubai Air Show 2023: एयरलाइन कंपनी अमीरात ने बोइंग से 52 अरब डॉलर का विमान खरीद सौदा करते हुए दुबई एयर शो की शुरुआत कर दी है। इस एयर शो से यह संकेत भी दिया गया है कि कोविड महामारी और इजराइल-हमास के बीच संघर्ष से क्षेत्रीय सुरक्षा पर मौजूदा खतरे के बीच विमानन क्षेत्र ने धमाकेदार वापसी की है।
इजराइल-हमास संघर्ष के साथ-साथ ही यूक्रेन-रूस युद्ध से संभवतः दुबई वर्ल्ड सेंट्रल के अल मकतूम हवाई अड्डे पर चल रही पांच दिन प्रदर्शनी प्रभावित होगी। यह दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद शह का दूसरा हवाई क्षेत्र है, जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया का सबसे व्यस्त हवाई क्षेत्र और लंबी दूरी की उड़ान सेवा कंपनी अमीरात का घरेलू आधार है।
अमीरात ने यह घोषणा सोमवार दोपहर में दुबई के ‘क्राउन प्रिंस’ शेख हमाद बिन मोहम्मद अल मख्तूम की मौजूदगी में की। इसके तुरंत बाद इसकी सहयोगी और किफायती एयरलाइन कंपनी फ्लाईदुबई ने कहा कि वह 30 बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर्स खरीदेगी, जो उसके बेड़े में पहले बड़े आकार के विमान होंगे। जहां वाणिज्यिक विमानन पर अधिक ध्यान दिया गया है वहीं हथियार निर्माताओं की भी प्रदर्शनियां लगाई गई हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited