आ रहे कमाई के शानदार मौके, अगले हफ्ते खुलेंगे 4 IPO, पैसा रखें तैयार

Upcoming IPO In Next Week: जिन चार कंपनियों के आईपीओ इश्यू अगले हफ्ते खुलेंगे, वे सभी एसएमई हैं। इन चारों कंपनियों के आईपीओ कुल मिलाकर 164 करोड़ रु के होंगे।

Upcoming IPO In Next Week

अगले सप्ताह के आगामी आईपीओ

मुख्य बातें
  • खुलने वाले हैं 4 आईपीओ
  • चारों होंगे एसएमई आईपीओ
  • चारों का कुल साइज होगा 164 करोड़ रु
Upcoming IPO In Next Week: अगले हफ्ते एक साथ 4-4 आईपीओ (Upcoming IPO) आने वाले हैं। आईपीओ को कमाई का अच्छा मौका माना जाता है। दरअसल अगर आईपीओ इश्यू में शेयर मिल जाएं तो अच्छा पैसा बन सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीओ के दौरान जिस रेट पर शेयर इश्यू किए जाते हैं, वे अकसर उससे अधिक कीमत पर स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होते हैं। हालांकि इसकी कोई गारंटी भी नहीं है कि शेयर आईपीओ से अधिक रेट पर ही लिस्ट हो। मगर उम्मीद रहती है नई कंपनी का आईपीओ लिस्टिंग के समय और उसके बाद भी फायदा कराएगा।
इस बीच अगले हफ्ते शेयर बाजार में 4 आईपीओ इश्यू खुलने जा रहे हैं। आगे जानिए इन आईपीओ इश्यू की डिटेल।

एसएमई हैं चारों कंपनियां

जिन चार कंपनियों के आईपीओ इश्यू अगले हफ्ते खुलेंगे, वे सभी एसएमई (Small & Medium Enterprises) हैं। इन चारों कंपनियों के आईपीओ कुल मिलाकर 164 करोड़ रु के होंगे।

इन कंपनियों के आ रहे आईपीओ

  • अर्बन एनवायरो वेस्ट मैनेजमेंट लिमिटेड (Urban Enviro Waste Management)
  • बिजोटिक कमर्शियल लिमिटेड (Bizotic Commercial Ltd)
  • कॉस्मिक सीआरएफ लिमिटेड (Cosmic CRF Ltd)
  • सेल प्वाइंट लिमिटेड (Cell Point (India) Ltd)

अर्बन एनवायरो वेस्ट मैनेजमेंट लिमिटेड

वेस्ट मैनेजमेंट सॉल्यूशंस प्रोवाइड कराने वाली अर्बन एनवायरो का आईपीओ 12 जून को खुलकर 14 जून को बंद होगा। आईपीओ में शेयरों के लिए प्रति शेयर 100 रु का प्राइस रहेगा। इसके आईपीओ का साइज 11.42 करोड़ का है। आईपीओ में एक लॉट में 1,200 शेयर होंगे। रिटेल निवेशकों को केवल एक लॉट के लिए बोली लगाने की अनुमति है।

बिजोटिक कमर्शियल

अर्बन यूनाइटेड नाम से रेडीमेड गारमेंट्स का कारोबार करने वाली बिजोटिक कमर्शियल का आईपीओ 12 जून को खुलकर 15 जून को बंद होगा। शेयरों के लिए रेट प्रति शेयर 175 रु होगा। इसके आईपीओ का साइज 42.21 करोड़ रु का होगा। आईपीओ में हर लॉट 800 शेयरों की होगी।

कॉस्मिक सीआरएफ

मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को कोल-रोल्ड स्टेनलेस सेक्शन सप्लाई करने वाली कॉस्मिक सीआरएफ का आईपीओ 14 जून को खुलकर 16 जून को बंद होगा। आईपीओ का साइज 60.13 करोड़ रु और उसमें प्राइस बैंड 314-330 रु का होगा। आईपीओ में एक लॉट में 400 शेयर होंगे।

सेल प्वाइंट

इसका आईपीओ 15 जून से 20 जून तक के लिए खुलेगा। आईपीओ में शेयरों का रेट 100 रुपये प्रति शेयर है। इसका साइज 50.34 करोड़ रु का है। इसके आईपीओ में एक लॉट में 1,200 शेयर होंगे। बता दें कि सेल प्वाइंट के अलावा कॉस्मिक सीआरएफ और बिजोटिक कमर्शियल के आईपीओ में भी रिटेल निवेशक केवल एक लॉट के लिए ही अप्लाई कर सकेंगे।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ इश्यू की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited