ED Raids At Manappuram Finance: मणप्पुरम फाइनेंस पर ईडी ने मारा छापा, 150 करोड़ रुपये की हेरफेर का आरोप

ED Raids At Manappuram Finance: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में केरल में गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी मणप्पुरम फाइनेंस से जुड़े कई परिसरों की तलाशी ली है।

ED Raids At Manappuram Finance Premises

मणप्पुरम फाइनेंस

ED Raids At Manappuram Finance: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में केरल में गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी मणप्पुरम फाइनेंस से जुड़े कई परिसरों की तलाशी ली है। ईडी द्वारा आरबीआई की मंजूरी के बिना जनता से 150 करोड़ रुपये से अधिक की जमा राशि के अवैध जमाओं के आरोपों पर छापेमारी की जा रही है। ऐसा संदेह है कि समूह केवाईसी मानदंडों का पालन किए बिना बड़े पैमाने पर नकद लेनदेन कर रहा था।
यहां हो रही तलाशी
ईडी की तलाशी त्रिशूर, में कंपनी के मुख्यालय और इसके फाउंडर्स के परिसरों सहित कुल चार जगह तलाशी ली जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी को कंपनी पर "बड़े पैमाने पर" नकद लेनदेन पर संदेह है और इस संदर्भ में कंपनी के अधिकारियों के दस्तावेजों को इकट्ठा करने और बयान दर्ज करने पर विचार कर रही है।
कंपनी का ये था प्लान
छापेमारी की खबर ऐसे समय में आई है जब मणप्पुरम फाइनेंस का बोर्ड इस महीने के अंत में डेट सिक्योरिटीज (Debt Securities) जारी करने पर विचार कर रहा है। कंपनी उधार के माध्यम से धन जुटाने के विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही थी, जिसमें पब्लिक इश्यू (public issue),निजी प्लेसमेंट के आधार पर या कॉमर्शियल पेपर जारी करके ऑफश्योर और ऑनश्योर सिक्योरिटीज बाजार में जारी करना शामिल है।
मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में 14 प्रतिशत की गिरावट
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केरल के त्रिशूर में गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) से जुड़े कई स्थानों की खोज करने की रिपोर्ट के बाद 3 मई को मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में 13 प्रतिशत की गिरावट आई। परिसरों में प्रमोटर वीपी नंदकुमार के कार्यालय और निवास के साथ-साथ कंपनी के मुख्यालय की भी तलाशी ली गई। दोपहर 1:20 बजे, स्टॉक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 13.72% की गिरावट के साथ 111.90 रुपये पर कारोबार कर रहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited