मस्क के लिए पीएम मोदी साबित हुए पारस पत्थर, मिलते ही बढ़ गई 82000 करोड़ दौलत

PM Modi Meets Elon Musk: ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार 19 जून को मस्क की संपत्ति 233 अरब डॉलर (19.10 लाख करोड़ रु) थी, जबकि 20 जून को पीएम मोदी से मुलाकात वाले दिन उनकी नेटवर्थ 9.95 अरब डॉलर (करीब 82 हजार करोड़ रु) बढ़ कर 243 अरब डॉलर (19.92) पर पहुंच गई।

Elon Musk Meets PM Modi

एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़ी

मुख्य बातें
  • मस्क की दौलत में जोरदार बढ़ोतरी
  • पीएम मोदी से मुलाकात वाले दिन हुआ फायदा
  • करीब 82000 करोड़ बढ़ी नेटवर्थ
Elon Musk Meets PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) के लिए पारस पत्थर साबित हुए हैं। दरअसल पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं और वहां उन्होंने मस्क से मुलाकात की है। पीएम मोदी से मुलाकात के दिन टेस्ला (Tesla) के शेयर में तेजी आई, जिससे मस्क की दौलत में जोरदार इजाफा हुआ। मस्क टेस्ला के सीईओ हैं।

क्यों आई टेस्ला के शेयर में तेजी

दरअसल पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर टेस्ला जल्द से जल्द भारत में आने की कोशिश करेगी। मस्क ने कहा कि अगले साल उनकी भारत आने की योजना है। पिछले महीने, मस्क ने कहा था कि टेस्ला 2023 के आखिर तक एक नई फैक्ट्री के लिए एक लोकेशन चुन लेगी और भारत इसके लिए एक दिलचस्प जगह होगी।
टेस्ला की भारत एंट्री पर बयान के बाद इसका शेयर भागा और मस्क की दौलत भी बढ़ी।

मस्क को हुआ हजारों करोड़ों का फायदा

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार 19 जून को मस्क की संपत्ति 233 अरब डॉलर (19.10 लाख करोड़ रु) थी, जबकि 20 जून को पीएम मोदी से मुलाकात वाले दिन उनकी नेटवर्थ 9.95 अरब डॉलर (करीब 82 हजार करोड़ रु) बढ़ कर 243 अरब डॉलर (19.92) पर पहुंच गई।

कहां पहुंचा टेस्ला का शेयर

अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज NASDAQ पर मंगलवार को टेस्ला का शेयर 13.91 डॉलर (1141 रु) या 5.34 फीसदी की मजबूती के साथ 274.45 डॉलर (22509.5 रु) पर बंद हुआ था। इस भाव पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 86000 करोड़ डॉलर या 70.53 लाख करोड़ रु है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited