IPO Update:आज से 4 कंपनियों के आईपीओ में निवेश का मौका, जानें प्राइस बैंड- GMP और दूसरे अहम डिटेल

IPO Update: सभी आईपीओ में 23 जनवरी तक निवेश किया जा सकता है। इन 4 आईपीओ में 3 एसएमई सेगमेंट के हैं, जबकि एक मेनबोर्ड का है। यानी इसके शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे।

IPO

आईपीओ अपडेट

IPO Update: आईपीओ निवेशकों के लिए शुक्रवार यानी आज का दिन बेहद अहम है। हफ्ते के आखिरी दिन 19 अक्टूबर को चार कंपनियों के आईपीओ खुल रहे हैं। अहम बात यह है कि ग्रे मार्केट में इन आईपीओ को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इन सभी आईपीओ में 23 जनवरी तक निवेश किया जा सकता है। इन 4 आईपीओ में 3 एसएमई सेगमेंट के हैं, जबकि एक मेनबोर्ड का है। यानी इसके शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे। तो आइए जानते हैं वह कौन से आईपीओ हैं जो आज के दिन खुले हैं

Epack Durable IPO

एसी की ओरिजिनल डिजाइन मैनुफैक्चरर (ODM) ईपैक ड्यूरेबल का आईपीओ करीब 640.05 करोड़ रुपये का है। आईपीओ के लिए 218-230 रुपये का प्राइस बैंड और 65 शेयरों का लॉट फिक्स किया गया है। इसके कुल 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए 230 करोड़ रुपये का इस्तेमाल मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटीज के विस्तार, 80 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और बाकी पैसों का इस्तेमाल आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 31 रुपये ज्यादा चल रहे हैं।

Konstelec Engineers IPO

इंजीनियरिंग, प्रोक्यूरमेंट और कंस्ट्रक्शन कंपनी कोंस्टेलेक इंजीनियर्स का आईपीओ 28.70 करोड़ रुपये का है। आईपीओ के लिए 66-70 रुपये का प्राइस बैंड और 2000 शेयरों का लॉट फिक्स है। इश्यू से जुटाए गए अधिकतर पैसों का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों में होगा। इसके शेयरों की NSE SME पर एंट्री होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 45 रुपये ज्यादा पर है।

Addictive Learning Technology IPO

एडुकेशनल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म एडिक्टिव लर्निंग टेक्नोलॉजी भी आज खुला है। इसके लिए प्राइस बैंड 133-140 रुपये का है। और 1000 शेयरों का लॉट फिक्स है। इश्यू के तहत 57.92 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी अधिग्रहण, तकनीक में निवेश,वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने आदि के लिए करेगी। इसके शेयरों की NSE SME पर लिस्टिंग होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 109 रुपये ज्यादा पर हैं।

Euphoria Infotech India IPO

आईटी और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एनेबल्ड सर्विसेज (ITes) सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली यूफोरिया इंफोटेक (Euphoria Infotech) 9.60 करोड़ रुपये काआईपीओ लेकर आई है। इसकके तहत भी सिर्फ नए शेयर जारी होंगे। आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 96-100 रुपये और लॉट साइज 1200 शेयरों का फिक्स है। इसके पैसों का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने, आईपीओ के खर्चों को भरने आदि के लिए होगा। इसके शेयरों की बीएसई एसएमई पर एंट्री होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 50 रुपये से ज्यादा पर हैं।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited